कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 11-07-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 11 July, 2018 8:05 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – स्वयं परिश्रम कर धन अर्जित करेंगे, सुख-समृद्धि में विकास होगा, छोटे व्यापारियों को लाभ मिलेगा, मुलाकात का लाभ नहीं मिलेगा।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मित्रों का मदद करना होगा, छोटी-मोटी यात्रा कर सकते हैं, आज अधिक परिश्रम करना होगा, पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – निवेश सोच-समझ कर करें, अपने निकट संबंधियों से मुलाकात होगी, सांसारिक सुखों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा, साझेदारी के काम में सावधानी रखें।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – स्वास्थ्य में सुधार के संकेत हैं, कर्मचारियों के सहयोग से कार्य में तेजी आने की संभावना है, संतान को विदेश भेजने की योजना होगी, किसी के लिए बुरा नहीं बोलना चाहिए।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, अति उत्साह में काम करना गलत होगा, पिता का साहयोग मिलेगा, दाम्पत्य जीवन में सावधानी रखें।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – अपने पराक्रम पर विशेष भरोसा होगा, कार्य के क्षेत्र में तरक्की के संकेत है, अपनी बुद्धिमत्ता से कार्य करें, युवाओं के विवाह की बात टूट सकती है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – कार्य क्षेत्र में व्यस्तता बनी रहेगी, अपने मन को आराम देना होगा, अपने विकास की बात सोचेंगे, जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – चोट-चपेट का खतरा है, निवेश करना उचित होगा, ईश्वर भक्ति का आनन्द मिलेगा, परिश्रम का फल उत्तम होगा।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – सांसारिक सुख भोग में लिप्त रहेंगे, कार्य के क्षेत्र में लापरवाही के संकेत हैं, संचित धन भी खर्च हो सकता है, स्त्री जातक के लिए समय अनुकूल है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे, लंबी यात्रा कर सकते हैं, विदेश संबंधी कार्यों में रूकावट की संभावना है, स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – अपने दोस्तों पर विशेष भरोसा होगा, स्वरोजगार प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल है, बड़े व्यवसायियों को नये काम का आॅर्डर मिलेगा, मांगलिक कार्यक्रम की योजना होगी।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – संतान के शिक्षा पर ध्यान केन्द्रित रहेगा, वाहन का सुख प्राप्त हो सकता है, कार्य के क्षेत्र में परिश्रम करना होगा, आर्थिक संपन्नता के लिए प्रयास करेंगे।

रांची : प्रधानमंत्री ने रांची से की आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 4:51 PM
newscode-image

रांची। सुगम और सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए भारत ने रविवार को ऐतिहासिक और एक बड़ा कदम उठाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड की राजधानी रांची में दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री ने बिरसा मुंडा की धरती से दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ बीमा योजना, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत पांच परिवारों को गोल्डन कार्ड देकर किया।  साथ ही देश के 26 राज्यों में भी उन राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल इस योजना की शुरुआत की। इसके अलावा 51 केंद्रीय मंत्रियों ने भी अलग-अलग जगहों पर योजना की शुरुआत की।

रांची : प्रधानमंत्री ने रांची से की आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

प्रधानमंत्री ने कोडरमा, चाईबासा मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री ने रांची से झारखंड मे 10 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के अलावा चाईबासा और कोडरमा के मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास किया। कोडरमा में करीब 328करोड़ और चाईबासा में 272करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज बनेगा।

राजधानी रांची के प्रभात तारा मैदान में आयुष्मान भारत के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काम कैसे होता है, कितने बड़े पैमाने में होता है, यह झारखण्ड में देखा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इस योजना की शुरुआत उनके लिये दरिद्र नारायण की सेवा करने का अवसर है, छह महीने के भीतर इस योजना का आना बहुत बड़ा अजूबा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों के नाम पर राजनीति करने के बजाय गरीबों के विकास पर ध्यान दिया गया होता तो आज देश का स्वरूप कुछ और ही होता।

रांची : प्रधानमंत्री ने रांची से की आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

धांधली रोकने के लिए पुख्ता व्यवस्था- प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत देश के 10 करोड़ से अधिक परिवारों को सालाना 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा कवर मिलेगा। इसके दायरे में देश की 40 फीसदी आबादी आएगी और करीब 50 करोड़ लोगों को फायदा होगा। ये पूरी तरह से पेपरलेस और कैशलेस होगी।

इस योजना के तहत 1,350 से ज्यादा प्रोसीजर (बीमारी) और 23 गंभीर बीमारियों यानि कैंसर, दिल, हड्डी, दांत, मानसिक बीमारी, लेप्रोसी जैसी बीमारियों का भी मुफ्त इलाज होगा।

अस्पताल में भर्ती होने के 3 दिन पहले और 15 दिन बाद तक मरीज को मुफ्त दवा मिलेगी। किसी भी तरह की धांधली रोकने के लिए पुख्ता व्यवस्था की गई है।

रांची : प्रधानमंत्री ने रांची से की आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

प्रधानमंत्री ने काफिला रोककर आंगनबाड़ी और सहिया बहनों से की मुलाकात

इससे पहले राजधानी रांची पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीच रास्ते अपना काफिला रोककर आंगनबाड़ी और सहिया बहनों से मुलाकात की। सहिया बहनों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का स्थानीय गीत से स्वागत किया।

आंगनबाड़ी दीदी से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री  ने पोषण माह के बारे में जानकारी ली। साथ ही ये भी पूछा कि किस तरह के पौष्टिक भोजन को लेकर वो जागरुकता फैलाती हैं। प्रधानमंत्री  ने सहिया बहनों के प्रयासों की तारीफ करते हुए उनसे भी संवाद किया।

रांची : प्रधानमंत्री ने रांची से की आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

इस योजना से 50-55 करोड़ आबादी होगी लाभान्वित- जेपी नड्डा

समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड से इसकी आज शुरुआत कर रहे हैं।  आयुष्मान भारत के तहत पूरे देश के 10 करोड़ 74 लाख परिवार को इसका लाभ मिलेगा जिसके तहत लगभग देश की 50 से 55 करोड़ आबादी लाभान्वित होगी। झारखण्ड के 57 लाख परिवार को इसका लाभ मिलेगा। यह पूरी तरह डिजिटल, कैशलेस और पेपरलेस है।

रांची : प्रधानमंत्री ने रांची से की आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

भ्रष्टाचारियों के लिए मोदी सरकार काल बनकर आयी है- रघुवर दास

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों के लिए मोदी सरकार काल बनकर आयी है। मोदी सरकार ने पिछले चार साल में भारत की जो विकास गाथा लिखी है, उससे विपक्ष घबरा गया है।

विपक्ष को समझ नहीं आ रहा है कि वो कैसे मोदी सरकार के विकास कार्यों का मुकाबला करे। इसलिए पूरा विपक्ष महागठबंधन बनाकर भ्रष्टाचार में डुबे लोग दुष्प्रचार में लगे हैं। लेकिन जनता सब जानती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सरिया : दिल्ली में आंदोलन को लेकर डीलरों का दल हुआ रवाना

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 6:19 PM
newscode-image

10 सूत्री मांगों को लेकर दिल्ली में होगा जेल भरो आंदोलन

सरिया(गिरिडीह)। ऑल इंडिया फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन झारखंड इकाई के बैनर तले सरिया के दर्जनों डीलर जेल भरो अभियान को लेकर रविवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए।

इस बाबत सरिया प्रखंड डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप कुमार व सचिव रामसेवक सिंह ने बताया कि पीडीएस डीलर जिस प्रकार जनता की सेवा कर रहे हैं,  उस अनुकूल सरकार उन्हें सुविधा उपलब्ध नहीं करा रही है।

इस कारण उन्हें भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।  इसको लेकर ऑल इंडिया फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन अपनी 10 सूत्री मांगों के समर्थन में दिल्ली में आगामी 25 सितंबर को जेल भरो अभियान करेगी।

इन मांगो को लेकर आंदोलन

मांगों में तेल में डीबीटी समाप्त किया जाए, जिससे गरीबों को सस्ता में तेल मिले। सभी जरूरमन्दों को राशन का लाभ मिले। नई दुकानों की बहाली बंद हो। राशन डीलर्स को प्रति क्विंटल ₹250 कमीशन मिले। पीडीएस डीलर्स को 30 हजार रुपये न्यूनतम मजदूरी प्रतिमाह दी जाए आदि शामिल हैं।

ये हुए रवाना

दिल्ली जाने वालों में रामसेवक सिंह, अनूप कुमार तर्वे, शिबी मोदी, मिंटू जैन, पंकज रजक, महादेव यादव, रामदेव राम, समसुद्दीन अंसारी, रामेश्वर प्रसाद, जय प्रकाश यादव समेत अन्य डीलर शामिल हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते  हैं )

गिरिडीह :  प्रधानमंत्री ने अपनी बहनों को भेजा तोहफा, राखी के बदले आया स्मार पत्र

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 6:08 PM
newscode-image

गिरिडीह।  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गिरिडीह की दो बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा भेजा है।  मोहलीचुआ की रहने वाली रामबाबू साहू की पुत्री सेजल कुमारी और चाहत कुमारी ने प्रधानमंत्री को राखी भेजी थी।

राखी मिलने के बाद पीएमओ से इन दोनों बहनों के लिए स्मार पत्र आया है। बताया गया कि पिछले साल भी इन दोनों बहनों ने प्रधानमंत्री को राखी भेजी थी और पिछले साल भी उन्हें स्मार पत्र मिला था।

इस बार भी स्मार पत्र मिलने से दोनों बहनें बेहद खुश हैं। इनका कहना है कि प्रधानमंत्री सहृदय व्यक्ति हैं और उन्होंने दिल से राखी स्वीकार की। इसी वजह से वहां से प्रमाण पत्र भेजा गया है।

स्मार पत्र मिलने से परिवार  के  सदस्य भी हर्षित हैं। बताया गया कि ये दोनों बहनें हर साल देश के सैनिकों को भी राखी भेजती हैं ताकि देश की रक्षा करने वाले सैनिकों की कलाईयाँ सूनी न रह जाए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : पीएम की तस्वीर बनाकर भेंट करना चाहती थी...

more-story-image

तेनुघाट : आयुष्मान भारत योजना से गरीब भी करा पायेंगे...