कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 14-06-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 14 June, 2018 9:39 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – सोच-समझ कर ही बोलना हितकर होगा, पारिवारिक जीवन में परेशानी हो सकती है, चाहकर भी मन की बात बताना मुश्किल होगा, अपने अंदर ही अपनी परेशानी को दबाकर रखना चाहेंगे।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – गुस्सा करना नुकसान का कारण हो सकता है, जीवनसाथी का साथ मिलेगा, लाभ के लिए प्रयासरत रहेंगे, पारिवारिक सुख उत्तम है।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – अपने सामर्थ्य के विकास की बात सोचेंगे, अपने प्रयास में खुद से सफल हो सकते हैं, कलाप्रेमियों के लिए समय अनुकूल है, लाभ फंसने से परेशानी होगी।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – अपव्यय से बचना होगा, वाणी से संबंधित कार्य करने वाले के लिए समय अनुकूल है, प्रोपर्टी में निवेश की बात होगी, युवा साक्षात्कार के लिए जा सकते हैं।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – प्रसन्न मन से दिन गुजारना पसंद करेंगे, अपने सफलता पर अपने लोगों का आभार व्यक्त करेंगे, खर्च की अधिकता होगी, संतान नौकरी के प्रयास में सफल हो सकते हैं।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – आज के दिन दबाव महसूस करेंगे, भाग्य का साथ नहीं मिलेगा, स्वास्थ्य भी परेशान कर सकता है, जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – कार्य की अधिकता बनी रहेगी, वर्षों से रूके कार्य में आंशिक सफलता मिलने की उम्मीद होगी, संतान के ऊपर विशेष खर्च करना होगा, प्रेमी युगल प्रसन्न रहेंगे।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – कार्य सफलता से प्रसन्नता होगी, ईश्वर का धन्यवाद करेंगे, धार्मिक कार्यों में रूचि होगी, कार्य व्यवसाय पर ही ध्यान केन्द्रित रहेगा।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – बीमार हों तो चिकित्सक से मिलें, कुछ दिनों तक सावधानी रखनी होगी, निवेश करने से बचें, शत्रुओं के दमन करने का समय है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – विदेश या दूरस्थ यात्रा कर सकते हैं, मित्रों का सहयोग मिलेगा, किसी भी प्रकार के मीटिंग का लाभ नहीं मिलेगा, प्रेम संबंध टूटने का खतरा है।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – जिद करने से काम बिगड़ सकता है, त्वरित निर्णय लेने का प्रयास करें, आज के कार्य को कल पर न टालें, घरेलू कार्य के लिए समय देना होगा।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, आमदनी से अधिक खर्च करेंगे, कटुम्बों का सुख एवं सहयोग मिलेगा, स्त्री जातक के लिए समय अनुकूल है।

जम्मू-कश्मीर: कॉन्स्टेबल की अगवा कर आतंकियों ने की हत्या, 2 माह में तीसरा मामला

NewsCode | 21 July, 2018 7:40 PM
newscode-image

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शुक्रवार रात जिस जवान का आतंकियों ने अपहरण किया था, उसके गोलियों से छलनी क्षत-विक्षत शरीर को कैमोह घाट क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है। पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम मोहम्मद सलीम है।

शनिवार शाम उनका गोलियों से छलनी शव मिला है। पिछले दो महीनों में आतंकियों ने मोहम्‍मद सलीम खान समेत तीन जवानों की अगवा करने के बाद हत्या कर दी है। इससे पहले दो जवानों औरंगजेब और जावेद डार की हत्‍या कर दी गई थी।

इस आतंकी वारदात की सूचना मिलते ही जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवानों की संयुक्‍त टीम ने कॉन्‍स्‍टेबल सलीम की सुरक्षित वापसी के लिए सघन तलाशी अभियान शुरू किया है। सुरक्षाबलों ने संयुक्‍त टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर डोर टू डोर सर्च ऑपरेशन चला रही है।

पश्चिम बंगाल: शहीद दिवस पर गरजीं ममता बनर्जी, ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ का दिया नारा

बता दें कि सेना और पुलिस द्वारा ऑपरेशन ऑलआउट से बौखलाए आतंकी लगातार जवानों को निशाना बना रहे हैं। इससे पहले शोपियां के कचडूरा इलाके के निवासी जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल जावेद हमीद डार को अगवा कर हत्या कर दी थी। उनका शव कुलगाम के परिवान में सुबह स्थानीय लोगों द्वारा पाया गया।

LIVE: चाहे साइकिल हो या हाथी, कोई भी हो साथी, स्वार्थ के इस पूरे स्वांग को देश समझ चुका है: पीएम मोदी

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : रमेश कुमार पर वनविभाग ने प्राथमिकी दर्ज कराई

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:04 PM
newscode-image

दुमका। वन विभाग द्वारा पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रमेश कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ 3 एवं सहायक अभियंता राजेश कुमार के विरूद्ध  9 मामला वन अधिनियम के तहत दर्ज कराया गया है।

मामला दर्ज हिजला पूर्वी क्षेत्र के वनरक्षी तरुण मंडल के शिकायत पर अजित कुमार वन परिसर पदाधिकारी द्वारा अलग -अलग मौजा विराजपुर, कुशवोना एवं सुंदरता फलान के वन क्षेत्र में बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र लिए वन क्षेत्र में रोड बनाने के मामले में दर्ज करवाया गया है।

मामले में पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रमेश कुमार श्रीवास्तव एवं कनीय अभियंता दिलीप रजक के विरूद्ध  वन अधिनियम कि धारा 30 बी, 33 एवं 66ए के तहत मामला दर्ज करावाया गया है।

वहीं हिजला पश्चिमी प्रक्षेत्र के वनरक्षी अमित कुमार ने राजेश कुमार सहायक अभियंता पथ निर्माण विभाग एवं कनीय अभियंता जगदीश सिंह पर 9 अलग -अलग मौजा में अलग -अलग केस किया, जिसमें नावाडीह, वेलपहाड़ी, कुल्हड़िया, सिद्ध पहाड़ी, मनरायडीह, डेलीपाथर,श्यामपुर जिरुलिया आदि में वन क्षेत्र में अतिक्रमण कर निर्माण कार्य किया गया है, जिससे भारतीय वन अधिनियम की उपरोक्त धारा के अंतर्गत मामला दर्ज कराया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : जगन्नाथ रथ मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:55 PM
newscode-image

रांची। ऐतिहासिक जगन्नाथपुर रथ मेला में जिला सूचना एवं जनसंपर्क इकाई द्वारा 10 दिवसीय विभागीय सांस्कृतिक मंच पर पंजीकृत दल नागपुरी सांस्कृतिक दल एवं न्यू झारखंड कला संगीत सृजन केंद्र के स्थानीय कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। विभागीय मंच पर इन कलाकारों द्वारा लोक संगीत एवं नृत्य प्रस्तुत किया।

रांची : जदयू का झारखंड में किसी पार्टी से कोई तालमेल नहीं- अरुण सिंह

साथ ही पंजीकृत कला दलों के कलाकारों के द्वारा नुक्कड़-नाटक के माध्यम से लोगों को सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी एवं योजनाओं के प्रति जागरुक किया। 10 दिवसीय विभागीय सांस्कृतिक स्टॉल पर लगातार कार्यालय के कर्मचारी एवं जन संवाद केन्द्र के प्रतिनिधि द्वारा सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी लोगो को दी जा रही है एवं योजनाओं के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

साथ ही एलईडी प्रचार वाहन के माध्यम से जगन्नाथपुर रथ मेला में सरकार की योजनाओं से संबंधित विडियो क्लिप दिखाकर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। इसमें मुख्यता 1 रुपए में रजिस्ट्री, ग्राम स्वराज अभियान, मीजल्स रुबेला, फसल बीमा योजना, ट्रैफिक के नियमों का पालन,   वज्रपात से बचाव, सौभाग्य योजना, उज्ज्वला योजना, उजाला योजना, जैसी अनेक विषयों पर लगातार आम जनों को एलईडी वाहन, नुक्कड़ नाटक, एवम् गीत संगीत के माध्यम से जागरुक किया जा रहा है। साथ योजनाओं से संबंधित पम्पलेट, पोस्टर एवं विभागीय पुस्तक का भी वितरण किया जा रहा है।

जन संवाद के कर्मी द्वारा लगातार 181 के बारे में स्टॉल पर आए लोगों को लगातार जानकारी दी जा रही है। विदित हो यह जन संपर्क इकाई, रांची का वृहद कार्यक्रम है जिसमें अब तक स्टॉल में आए करीब बीस हजार से ऊपर व्यक्तियों को सरकार की अनेक योजनाओं बारे में जानकारी दी जा चुकी है।

सोमवार को स्टॉल का समापन है। जिसमें मुख्य रुप से प्रज्वलित बिहार, पांच परगना छाऊ नृत्य पार्टी एवम् न्यू झारखंड कला संगीत सृजन केंद्र के द्वारा नागपुरी, छाऊ, उरांव, एवम् अन्य कला के द्वारा लोगों को गीत संगीत के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : 2019 की चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की...

more-story-image

सिमडेगा : ग्रामीणों ने लगभग सात सौ पौधे लगाये