कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 13-06-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 13 June, 2018 9:57 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – परिवार के प्रति विशेष उत्तरदायी होंगे, पारिवारिक सुख मिलेगा, कार्य व्यवसाय सामान्य बना रहेगा, माता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – अपने मित्रों के साथ शाम का वक्त बिताना पसंद करेंगे, छोटी-मोटी यात्रा करनी पड़ सकती है, अपने कर्मचारियों पर विशेष भरोसा करेंगे, भाई के साथ सबंध खराब न हो ध्यान रखना होगा।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – निवेश करने की चिंता होगी, कुटुम्बों का सान्निध्य प्राप्त होगा, व्यवसाय में तरक्की की संभावना है, दाम्पत्य सुख उत्तम है।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – स्वयं बहुत प्रसन्न रहेंगे, प्रसन्नता पूर्वक कार्य करने का लाभ मिलेगा, कार्य की चिंता होगी, मानसिक रूप से ऊर्जावान रहेंगे।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, व्यर्थ की चिंताओं से भी मन ग्रसित रहेगा, बच्चों के ऊपर ध्यान केन्द्रित रहेगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – प्रापर्टी खरीदने की योजना होगी, कार्य क्षेत्र में दबाव महसूस करेंगे, प्रेमी युगल परेशान रहेंगे, प्रेम संबंध टूटने का खतरा है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – अपने कार्य क्षमता से मन परेशान होगा, किसी मित्र को आर्थिक मदद करने का मौका मिलेगा, थकान के बावजूद कार्य करना होगा, दिनभर कार्य में ही व्यस्त रहेंगे।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – धर्म के प्रति रूचि होगी, मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य बना रहेगा, नयी ऊर्जा के साथ काम करेंगे।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें, चोट-चपेट से बचना होगा, धन संचित करने की योजना होगी, अतिथि सत्कार का मौका मिलेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – दाम्पत्य सुख उत्तम है, पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है, कार्य क्षेत्र में तरक्की होगी, यात्रा करना पड़ सकता है।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – सामाजिक कार्यों में रूचि होगी, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा, दाम्पत्य सुख उत्तम है, कार्य व्यवसाय को बढ़ाने का प्रयास होगा।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – परिश्रम के बाद भी लाभ अनुकूल नहीं होगा, खर्च की अधिकता बनी रहेगी, आज के मीटिंग का लाभ नहीं मिलेगा, वाणी पर नियंत्रण रखें।

‘गृहलक्ष्मी’ की ‘ब्रेस्टफीडिंग’ के खिलाफ दायर याचिका रद्द, हाईकोर्ट ने दिया कामसूत्र का हवाला

NewsCode | 21 June, 2018 7:40 PM
newscode-image

नई दिल्ली। इस साल मार्च में मलयायम मैगज़ीन ‘गृहलक्ष्मी’ के कवर पेज पर छपी एक तस्वीर को लेकर विवाद हुआ हो गया था। जिसमें एक महिला को ब्रेस्ट बिना ढके बच्चे को दूध पिलाते दिखाया गया था। इसके बाद केरल के कोल्लम में मुकदमा दर्ज हो गया। अब चार महीने के बाद केरल हाईकोर्ट ने केस को खारीज कर दिया है।

कोर्ट ने पीआईएल रद्द करते हुए कहा कि जिस तरह खूबसूरती देखने वालों की आंखों में होती है, उसी तरह अश्लीलता भी आंखों में होती है। हम नहीं देख पा रहे हैं कि इस फोटो में कुछ अश्लील है, न ही इसके कैप्शन में पुरुषों के लिए कुछ आपत्तिजनक है।

चीफ जस्टिस एंटोनी डोमिनिक और जस्टिस डामा सेशाद्री नायडू की बेंच ने कहा कि भारतीय कला ने हमेशा मनुष्य के शरीर को खूबसूरती से दर्शाया है। चाहे वो कामसूत्र हो, राजा रवि वर्मा की पेंटिंग या अजंता की मूर्तियां हों। कोर्ट ने ये भी कहा कि याचिकाकर्ता (फेलिक्स एमए) के द्वारा लगाई गईं धाराएं भी साबित नहीं होती कि प्रकाशकों ने कोई अपराध किया हो। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया था कि मैगजीन ने पॉक्सो सहित कई अन्य एक्ट का उल्लंघन किया है।

‘गृहलक्ष्मी’ मैगज़ीन ने महिलाओं में स्वतंत्र रूप से ब्रेस्टफीड कराने को बढ़ावा देने के लिए कैंपेन चलाया था। मैगज़ीन के कवर पेज पर छपी तस्वीर के साथ पत्रिका ने हेडलाइन दी थी- ‘माताएं केरल को कह दो ना घूरे, हमारा ब्रेस्टफीड कराना जरूरी है।’ मैगजीन पर फोटो छपने के बाद 27 साल की मॉडल और एक्ट्रेस गिलू जोसेफ को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया था।

आनंदीबेन ने मोदी को बताया कुंवारा तो नाराज जसोदाबेन बोलीं- मेरे राम हैं नरेंद्र मोदी

मैगजीन के खिलाफ पोक्सो के साथ ही जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के सेक्शन 45 और महिला अश्लील प्रतिनिधित्व अधिनियम,1986 के तहत मामला दर्ज किया गया लेकिन अब केरल हाई कोर्ट ने इन सारे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

पनामा पेपर्स खुलासा: टैक्स चोरी में पीवीआर सिनेमा, एयरटेल के मालिक समेत इन हस्तियों के नाम आए सामने

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : डीसी ने योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:21 PM
newscode-image

पुलिस पदाधिकारियों व आम जनों ने किया योग

लातेहार। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला खेल स्टेडियम में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपायुक्त राजीव कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद  एवं उप विकास आयुक्त  अनिल कुमार सिंह समेत जिले के वरीय अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों, आमजनों व पंतजलि योग पीठ के सदस्यों ने योगाभ्‍यास किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग जरूरी है। लगातार योग करने से तन-मन स्‍वस्‍थ रहता है जिससे जीवन जीने में मजा आता है। उन्होंने लोगों से प्रत्येक दिन योग को अपने दिनचर्या में शामिल करने की अपील की।

पुलिस अधीक्षक  प्रशांत आनंद ने कहा कि योग आज के भागदौड़ की जिंदगी में मानसिक शक्ति प्रदान करता है जो मनुष्य को ऊर्जावान बनाता है। योग करने से मानसिक एवं शारीरिक क्षमता में बृद्धि होती है।

लोहरदगा : किस्को इंटर कॉलेज में सात दिवसीय निःशुल्क योग शिविर का समापन

कार्यक्रम के दौरान पंतजलि योग समिति व आर्ट ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों ने योग शिविर में पहुंचे लोगों को योग कराया।

मौके अपर समाहर्ता नेलशम एयोन बागे, डीआरडीए निदेशक संजय भगत, आइटीडीए निदेशक चंद्रशेखर प्रसाद, जिले के अन्य वरीय पदाधिकारियों, पंतजलि योगपीठ के सदस्यों, ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जामताड़ा : बीजेपी सरकार राज्य संपदाओं को लूटने का काम की है- बाबूलाल मरांडी

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:10 PM
newscode-image

2019 चुनाव की तैयारी पर पार्टी की मजबूती पर चर्चा

जामताड़ा। बीजेपी सरकार हमेशा राज्य संपदाओं को लूटने का काम किया है। इसी का परिणाम है कि गत दिनों प्रकाशित मैट्रिक व इंटर के परीक्षा परिणाम खराब आया है, जो राज्य के विकास की दिशा में अशुभ संकेत है। उक्त बातें जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गुरूवार को दुमका रोड स्थित पटौदिया धर्मशाला में संपन्न कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक में कहा।

राज्य में बिजली,पानी,सड़क,स्वास्थ्य आदि की व्यवस्था चरमरा गई है। कार्यकर्ताओं से कहा गांव,समाज एवं राज्य का विकास चाहते हैं तो झारखंड प्रदेश से बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने की तैयारी आरंभ करें। भूमि अधिग्रहण कानून को रघुवर सरकार ने जबरदस्ती पारित किया है।

इसके विरोध में पार्टी गांव से जिला मुख्यालय तक विभिन्न माध्यमों से विरोध किया जायेगा। कार्यकर्ताओं से कहा कि 2019 चुनाव की तैयारी को हर क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन व चार-पांच पंचायतों के बीच छोटी-छोटी सभा का आयोजन कर बीजेपी सरकार के कारनामा को बताएं।

आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी झारखंड में जेवीएम एक मजबूत पार्टी बनकर उभरेगी। सारठ विधानसभा की चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में धोखा देने वाले को सबक सिखाया जाएगा। कार्यकर्ता इसकी तैयारी कर लें। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुनील कुमार हांसदा ने की।

बैठक में केंद्रीय उपाध्यक्ष विनोद शर्मा,केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य अब्दुल मन्नान अंसारी, तापस भट्टाचार्य,पवित्र महता, विजय ठाकुर आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : महिलाओं को खादी से जोड़कर स्वावलंबी बनाना है,...

more-story-image

चक्रधरपुर : देश का सबसे बड़ा आई हॉस्पिटल का शिविर...