कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज का अपना राशिफल

NewsCode | 4 February, 2018 7:00 AM

दिनांक 04-02-2018 का राशिफल

newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – मित्रों का सहयोग मिलेगा, पारिवारिक सुख का आनंद भी मिलेगा, कार्य व्यवसाय की चिंता नहीं होगी, दाम्पत्य जीवन की परेशानी बढ़ सकती है।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – अपने सामर्थ्य से विकास करेंगे, शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे
यात्रा के योग हैं , कार्य से दूर रहते हुए भी कार्य की चिंता करेंगे, पैतृक संपत्ति का सुख होगा।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – निवेश का लाभ मिलेगा, अनुभवी लोगों का सान्निध्य प्राप्त होगा, धन की विशेष चिंता होगी, दाम्पत्य सुख सामान्य है।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – खुद प्रसन्न रहकर औरों को भी प्रसन्न रखने का प्रयास करेंगे, मनोरंजन की ओर विशेष झुकाव रहेगा, कार्य की चिंता जरूर होगी, अपने सामर्थ्य पर भरोसा होगा।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – स्वास्थ्य विपरीत होने पर डाॅ0 से मिलना होगा, खर्च की अधिकता से मन परेशान होगा, व्यर्थ की चिंताओं से भी मन ग्रसित रहेगा, दोस्तों के साथ होने से राहत होगी।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – प्रापर्टी खरीदने की योजना होगी, कार्यक्षेत्र में भी ध्यान देना होगा, प्रेमी युगल आपस में तनावग्रस्त रहेंगे, प्रेम संबंध टूटने का खतरा है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – मन के ऊपर बोझ महसूस करेंगे, पारिवारिक समस्याओं से भी जूझना होगा, भविष्य की योजनाओं पर काम करेंगे, विशेष व्यक्ति से मुलाकात होगी।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – धर्म के प्रति रूचि होगी, मन में अच्छे बुरे विचार आते-जाते रहेंगे, मानसिक पीड़ा से बाहर निकलने का प्रयास करेंगे, नयी ऊर्जा के साथ काम करने का लाभ मिलेगा।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – वाणी अनुकूल होगी, चोट-चपेट से बचना होगा, अपने ऊपर ही विशेष खर्च करेंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – दाम्पत्य सुख की कामना होगी, पार्टनर के साथ मतभेद दूर करने का अवसर मिलेगा, कार्य के क्षेत्र में विकास की संभावना है, विदेश संबंधी कार्य में लाभ मिलेगा।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, आज पार्टी मनाने का दिन है, कार्य व्यवसाय को बढ़ाने की चर्चा होगी, जीवनसाथी से सहयोग नहीं मिलेगा।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – गुस्से पर निरंतर काबू रखना होगा, लाभ निरंतर हो इसके लिए परिश्रम करना होगा, मुलाकात का प्रोगाम हो सकता है, मान-सम्मान की चिंता होगी।

मोदी सरकार का बेटियों को तोहफा, सुकन्या समृद्धि योजना में अब सालाना 250 रुपये भी कर सकेंगे जमा

NewsCode | 23 July, 2018 6:57 PM
newscode-image

नई दिल्ली। केंद्र में बैठी मोदी सरकार ने सुकन्या समृद्धि योजना में सालाना न्यूनतम जमा राशि की सीमा 1,000 रुपये से घटाकर 250 रुपये कर दी है। सरकार के इस कदम से गर्ल चाइल्ड के नाम पर पॉलिसी लेने वालों की संख्या में इजाफा होगा। मोदी सरकार के कार्यकाल में सुकन्‍या समृद्धि योजना शुरू की गई।

सरकार ने सुकन्या समृद्धि अकाउंट रूल्स, 2016 में संशोधन कर दिया है। इस संशोधन के बाद अब 250 रु सालाना जमा करके भी निवेश शुरू किया जा सकता है। मात्र 250 रुपए की जमा राशि पर आप अपनी लाडली का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं।

सरकार द्वारा किये गए इस इस बदलाव का मकसद लोगों को बेटियों के लिए पॉलिसी देने के लिए प्रेरित करना है। पहले इस स्‍कीम में हर साल 1000 रुपए का डिपॉजिट अनिवार्य था,लेकिन अब इसे घटाकर 250 रुपए कर दिया गया है। बजट 2018-19 में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मोदी सरकार के इस सफल स्कीम की चर्चा करते हुए कहा था कि नवंबर 2017 तक इस स्कीम के तहत 1.26 करोड़ खाते खुलवाए गए हैं।

कम से कम 250 रुपए और अधिकतम 1.50 लाख रुपए जमा किए जा सकते हैं

कन्‍या समृद्धि स्‍कीम के तहत निवेश आयकर कानून की धारा 80सी के तहत पूरी तरह टैक्‍स छूट है। इस स्‍कीम के तहत अब हर साल मिनिमम 250 रुपए और अधिकतम 1.50 लाख रुपए जमा किए जा सकते हैं। एक वित्‍त वर्ष या एक महीने में डिपॉजिट करने की कोई लिमिट तय नहीं है।

पीएम मोदी को गले लगाने पर राहुल की आलोचना की तो RJD से निकाले गए शंकर चरण त्रिपाठी

खाता खुलने से 21 साल तक रहता है वैलिड

स्‍कीम के अनुसार, यह अकाउंट खाला खुलने की तारीख से 21 साल के लिए वैलिड रहता है। इसके बाद यह मैच्‍योर हो जाता है और यह रकम गर्ल चाइल्‍ड जिसका अकाउंट खुलते समय नाम हो, उसको भुगतान किया जाता है। खाता खुलने की तारीख से 14 साल तक डिपॉजिट किया जा सकता है। इसके बाद खाता पर केवल लागू ब्‍याज मिलता रहेगा।

बुराड़ी कांडः 11 मौतों का दुख नहीं झेल सका ‘टॉमी’, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बाघमारा : जीएम से मिलकर प्रतिनिधिमंडल ने सुरक्षा की लगाई गुहार

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:56 PM
newscode-image

बाघमारा (धनबाद)। कोल माईन्‍स ऑफिसर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल ब्लॉक टू जीएम बीके सिन्हा से सोमवार को मुलाकत कर बीसीसीएल अधिकारी एसएस नाथ के उपर रविवार को हुए हमले के बाद सुरक्षा की गुहार लगाई और न्‍याय की मांग की।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरूद पांडेय ने जीएम से कहा कि गुंडा राज कायम है, ऐसे में कार्य करना बहुत मुश्किल है। दिनदहाड़े जानलेवा हमले होने के बाद अधिकारियों में डर व खौफ है। उन्‍होंने कहा कि असुरक्षित माहौल में अधिकारी कैसे काम कर सकते हैं ?

धनबाद : चोरों ने किया हाथ साफ़, मालिक के उड़े होश

अध्‍यक्ष ने कहा कि दिनदहाड़े अधिकारी पर माईन्‍स के अंदर हमले होना सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर सवालिया निशान उठाता है। बीसीसीएल में काम करनेवाले अधिकारी ही सुरक्षित नहीं रहेंगे तो कामकाज कैसे होगा?

अध्यक्ष ने जीएम से हमलावरों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करने की मांग की। इस मामले को लेकर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल एसएसपी से भी मिलेगा। जरूरत महसूस होने पर डीआईजी से भी मिलकर हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी।

जीएम ने जानलेवा हमले को निंदा करते हुए प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि अधिकारियों समेत कर्मियों के सुरक्षा की जिम्‍मेवारी बीसीसीएल प्रबंधन की है। इसे लेकर प्रबंधन पूरी तरह सचेत है।

प्रतिनिधिमंडल में भवानी बंधोपाध्याय, एके सिंह, किशोर यादव, मुकेश सिंह, विश्वरूप बनर्जी, एसएस नाथ शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सिल्ली : बिजली नहीं रहने के कारण जलापूर्ति बाधित, लोगों के कंठ सूखे

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:55 PM
newscode-image

सिल्ली। पिछले दो दिनों से सिल्ली में बिजली की खस्ता हाल के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। चैबीस घंटे में पांच घंटे भी बिजली नहीं रहती है। सोमवार को भी दिन भर बिजली नहीं रही। रविवार की रात केवल तीन घंटे  ही बिजली थी। जिसके कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

रांची : संघ की दृष्टि में राम ही खुदा है और खुदा ही राम है- इंद्रेश कुमार

जलापूर्ति भी बाधित

बिजली के अभाव में सिल्ली जलापूर्ति योजना से जलापूर्ति बाधित हो रही है। नियमित बिजली नहीं रहने से पानी लिफ्टिंग पर्याप्त मात्रा में नहीं हो रहा। मिली जानकारी के मुताबिक पर्याप्त पानी के लिये बारह घंटे पंप चलना जरुरी है, परंतु दो तीन घंटे ही पंप चलने से पानी के आपूर्ति में भी कटौती की जा रही है। जलापूर्ति योजना के  उपभोक्ताओें ने नियमित पूरे समय तक पानी की आपूर्ति किये जाने की मांग की है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

दुमका : शिक्षिका के खिलाफ विभागीय करवाई का आदेश

more-story-image

जमशेदपुर : अभिभावक संघ ने अनशन रख सौंपा उपायुक्त को...