65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान, श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस, ‘न्यूटन’ को बेस्ट हिंदी फिल्म, देखें पूरी लिस्ट

NewsCode | 13 April, 2018 1:28 PM
newscode-image

नई दिल्ली। 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान हो गया है। राजकुमार राव अभिनीत फिल्म न्यूटन को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म के सम्मान से नवाजा गया। न्यूटन की झोली में एक और अवार्ड भी आया, अभिनेता पंकज त्रिपाठी को विशेष पुरस्कार दिया गया।

इसके साथ ही दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को फिल्म ‘मॉम’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। अभिनेता विनोद खन्ना को मरणोपरांत दादा साहेब फाल्के सम्मान दिया गया।

फिल्म ‘नागर कीर्तन’ के लिए बंगाली अभिनेता रिद्धी सेन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। एस एस राजमौली की फिल्म बाहुबली –द कन्क्लूजन को इस बार पॉपुलर फिल्मों की कैटेगरी में बेस्ट फिल्म (सर्वांगीण मनोरंजन) के अवॉर्ड से नवाज़ा जायगा। ये पुरस्कार 3 मई को दिए जाएंगे।

इन पुरस्कारों की घोषणा शेखर कपूर के अध्यक्षता वाली जूरी द्वारा किया गया। इस 10 सदस्यीय पैनल में एक्ट्रेस गौतमी ताडीमाला, डायरेक्टर पी शेषाद्रि, अनिरुद्ध रॉय चौधरी, रंजीत दास, राजेश मपुस्कर, स्क्रीनराइटर इम्तियाज हुसैन, लिरिसस्ट मेहबूब, त्रिपुरारी शर्मा और रूमी जाफी शामिल थे।

राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने फैन्स को कहा शुक्रिया

ये हैं 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेता :

बेस्ट एक्टर – ऋद्धि सेन (नगर कीर्तन)
बेस्ट एक्ट्रेस – श्रीदेवी (मॉम)
बेस्ट फिल्म – विलेज रॉकस्टार्स (असमिया भाषा)
दादा साहेब फाल्के – विनोद खन्ना
इंटरटेनर फिल्म ऑफ द ईयर – बाहुबली (द कन्क्लूजन)
बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस – दिव्या दत्ता (इरादा)
बेस्ट डायरेक्टर – जयराज
बेस्ट हिंदी फिल्म – न्यूटन
बेस्ट तेलगु फिल्म – गाजी
बेस्ट तमिल फिल्म – टू लेट
बेस्ट बंगाली फिल्म – मयूरक्षी
बेस्ट कन्नड़ फिल्म – हेब्बत रामाक्का
बेस्ट मलयालम फिल्म – थोंडीमुथलम दृक्शियम
बेस्ट उड़िया फिल्म – हेलो आर्सी
बेस्ट मराठी फिल्म – कच्चा लिंबू
बेस्ट गुजराती फिल्म – दह..
बेस्ट असम फिल्म – इशू
बेस्ट एक्शन डायरेक्शन अवार्ड – अब्बास अली मोगुल (बाहुबली- द कन्क्लूजन)
बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर – ए आर रहमान (‘कात्रु वेलियिदाई’ के लिए)
बेस्ट लिरिक्स – जे एम प्रहलाद
बेस्ट कोरियोग्राफर – गणेश आचार्य (‘गोरी तू लठ्ठ मार…’ गाने के लिए)

उन्नाव- कठुआ गैंगरेप के विरोध में आधी रात को राहुल गांधी का इंडिया गेट पर कैंडल मार्च, देखें तस्वीरें

कोडरमा : मुहर्रम में कई हिन्दू परिवार पूरी श्रद्धा से निकालते है ताजिया और निशान

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:07 PM
newscode-image

कोडरमाकोडरमा जिले में मुहर्रम के मौके पर कई हिन्दू परिवारों द्वारा पिछले कई पीढियों से ताजिया और निशान (झंडा) निकालने की परंपरा वर्षों से चली आ रही है। समाजिक सौहार्द की प्रतिमूर्ति इन परिवारों में चाराडीह इलाके के उमाशंकर उर्फ तुफानी सिंह गुलशन कुमार, गाँधी स्कूल रोड़ निवासी गजाधर भारती, भादेडीह निवासी जयप्रकाश वर्मा के परिवार शामिल है।

सभी परिवारों को आसपास के ग्रामीण इस कार्य में निष्ठा भाव से परंपरा निर्वहन और क्षेत्र परिभ्रमण के दौरान पुरा सहयोग देते हैं। इस बावत पूछे जाने पर उमाशंकर उर्फ तुफानी सिंह ने बताया कि उनका परिवार पिछले कई पीढ़ियों से यह परंपरा निभा रही है।

कोडरमा : केरल में लापता हुए परिजन को खोजने की लगायी गुहार

उन्होंने कहा कि उनके पुर्वजों ने अपनी किसी मन्नत के पूरा होने के बाद इसकी शुरूआत की थी जो आज जारी है। हालाकि इस परिवार द्वारा बीती रात तक इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गई थी मगर उमाशंकर के बड़े भाई निर्मल सिंह का आज सुवह निधन हो जाने के कारण इस वर्ष इस परिवार द्वारा आज ताजिया नही निकाला गया।

गांधी स्कूल रोड निवासी गजाधर भारती ने बताया कि उनके दादा स्व. गुरूचरण राम (उत्पाद विभाग में जमादार थे) ने श्रद्धा से 1924 में इस मौके पर निशान (सरकारी झंडा) निकाला था जिस परंपरा का उनके पिता स्व. रामेश्वर राम और अब वे और उनका परिवार निर्वहन कर रहे हैं।

भादेडीह निवासी जयप्रकाश वर्मा ने बताया कि उनके दादा स्व. बुधन सोनार ने ताजिया निकालाना शुरू किया था। फिर उनके पिता स्व. सुखदेव प्रसाद और अब वे इस परंपरा को निभा रहे है। इन दोनों परिवारों के द्वारा आज ताजिया और झंडा निकाला गया।

इसी परिवार के द्वारा यहाँ के इमामबाड़े के लिए भूमि उपलब्ध करा इसकी स्थापना की थी। जहाँ सभी लोग जुटते हैं। उन्होंने बताया कि मुहर्रम के दिन उनके घर चुल्हा नही जलता वे मातम मनाते है। और तीजा के दिन ही सारी औपचारिकताए पूरी की जाती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चास : पिंड्राजोरा के डाबर गांव में धूमधाम से मनाया गया मुहर्रम

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:14 PM
newscode-image

चास(बोकारो)। पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के केलिया डाबर में मुहर्रम के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने लाठी खेल का आयोजन किया।

तेनुघाट : गंदगी में ही बीमारियां पनपती है-रामकिशुन

लाठी खेल में 3 क्लब 5 स्टार क्लब, सनराइज क्लब, लक्की स्टार क्लब ने खेल दिखाया। लक्की स्टार क्लब ने भारत के सैनिक किस तरह से दुश्मन के इलाके में घुस कर आतंकवादियों को मरते है और अपना भारत का झंडा फहराते है ये दिखाया गया है।

चास : पिंड्राजोरा के डाबर गांव में धूमधाम से मनाया गया मुहर्रम

लक्की स्टार क्लब ने देश भक्ति गानों के साथ अपना खेल दिखाया देश कि शान तिरंगा को दुश्मन के इलाके में फहराकर दिखाया। लाठी खेल में दोनों समुदाय के लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। डाबर में लाठी खेल का आयोजन लगभग 20 वर्षो से किया जाता है।

बोकारो : कंपनीकर्मी के साथ दबंगो ने नंगाकर किया मारपीट

इस मौके पर अजीत सिंह चौधरी, कामदेव सिंह चौधरी, सुबलचंद्र महतो, यकीन अंसारी, अकबर अंसारी, लतीफ़ अंसारी, आवेदिन अंसारी, यकीन अंसारी, रहमगोल अंसारी, बदल सिंह चौधरी, मिहिर महतो आदि मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

बोकारो : कंपनीकर्मी के साथ दबंगो ने नंगाकर किया मारपीट

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 7:04 PM
newscode-image

वीडियो बनाकर दिया धमकी इंटरनेट डाल करूँगा वायरल

बोकारो। बोकारो जिला के सिटी थाना क्षेत्र के कोऑपरेटिव कॉलानी के रहने वाले कंपनीकर्मी के साथ दबंगो ने नंगा कर मारपीट किया और वीडियो बनाकर धमकाया कि अगर मेरे आदमी को काम नहीं मिला तो वीडियो को इंटरनेट पर डाल कर वायरल कर दूंगा।

कर्मी इतना डरा था कि 18 सितंबर को घटी घटना को 19 सितंबर को सिटी थाने में जानकारी देते हुए दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। अब पीड़ित कर्मी कह रहा है कि समाज व पुलिस बचाये मुझे, नहीं तो आत्महत्या कर लूंगा निर्लज होकर जीना नहीं चाहता हूँ।

तेनुघाट : गंदगी में ही बीमारियां पनपती है-रामकिशुन

जानकारी के अनुसार रंजीत कुमार बोकारो इस्पात कंपनी एयरोक्स नाइजेन इक्यूपमेट्स प्राइवेट लिमिटेड मे कार्य करता है। बीते 18 सितबरं को रंजीत को उसके घर से कुछ लोग जबरदस्ती उठाकर अपने साथ ले गए। कर्मी को जहाँ ले गये थे, वहां पर पहले से मौजूद दिलीप ठाकुर और सोनू सिंह के साथ अन्य कई लोग थे। पहले तो उनको कहा गया कि कंपनी में मेरे आदमियों को काम पर रखो।

बोकारो हिंदी न्यूज़, बोकारो हिंदी समाचार, बोकारो की ताज़ा खबरें, बोकारो की खबरें, बोकारो न्यूज़, Bokaro Hindi News, Bokaro Local News, Bokaro News, Bokaro Latest News, Bokaro Breaking News, Bokaro City News, Bokaro

कर्मी ने कहा काम के लिए सीधे कंपनी से बात करें, वह कंपनी का मुलाजिम है। तो उसे रंगबाजी के तौर पर कंपनी से पैसा दिलाने की मांग रखी, जब इसपर भी वह सहमत नहीं हुआ तो सैलरी से पैसा देने की बात कही गयी। इस पर कर्मी द्वारा ऐसा करने से इंकार करने पर उसे पहले पीटागया फिर नंगा कर वीडियो बना लिया गया।

बोकारो : धूम-धाम से मनाया गया करमा पूजा

जानकारी के अनुसार मुख्य आरोपी एक प्रोग्रेसिव विकास मंच का जिला अध्यक्ष दिलीप ठाकुर दूसरा इसका साथी सोनू सिंह है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार है। शुक्रवार को सिटी थाना से एक टीम पीड़ित से जाकर उसके घर में मिला और मामले की तहकीकात किया। सिटी इंस्पेक्टर मदन मोहन प्रसाद ने कहा कि मामले की जांच की जा रही, दोषियों पर कानूनी कार्रवाई होगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जामताड़ा : ग्रामीण चिकित्सक सेवा संघ की बैठक संपन्न

more-story-image

रांची : एबीवीपी सरकार के बल पर छात्र राजनीति और...