लखनऊ के होटल में भीषण आग लगने से 5 की मौत, कई पर्यटक फंसे

NewsCode | 19 June, 2018 12:50 PM
newscode-image

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित विराट होटल में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। आग में झुलसने से 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अभी पुलिस होटल में बचाव अभियान चला रही है। घायलों को सिविल व बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद दमकल ने आग बुझाने का काम शुरू करते हुए होटेल से कुछ लोगों को रेस्क्यू किया था, जिनमें से पांच ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इनमें एक महिला तथा बच्ची भी है। यह दोनों मृत अवस्था में अस्पताल लाए गए थे जबकि तीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ा। एसपी पश्चिम विकास चन्द्र त्रिपाठी ने पांच लोगों की मृत्यु होने की पुष्टि की।

स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय होटेल के सभी कर्मचारी और यहां ठहरे पर्यटक सो रहे थे। कुछ देर बाद जब आग फैलने लगी तो होटेल के अंदर मौजूद लोगों और आसपास के इलाकों में मौजूद स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हादसा एक तेज धमाके के बाद हुआ था, लेकिन जब तक लोगों को कुछ समझ आता तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था।

इंडिगो की जयपुर-मुंबई फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच जारी

एसएसपी दीपक कुमार भी मौके पर मौजूद हैं। पूरे ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे हैं। दीपक कुमार ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब 5.30 बजे के करीब होटल से धुआं निकलने लगा। पुलिस को सूचना करीब 6.15 बजे दी गई। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है। पहली मंजिल पर सर्च चल रहा है। आग की वजहों का अभी पता नहीं चला है। कहा जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है।

इस हरकत की वजह से सोशल मीडिया पर हुई एयरटेल की फजीहत

हजारीबाग : एक करोड़ रूपए लेकर शख्‍स चंपत, दिया धरना

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 6:33 PM
newscode-image

हजारीबाग। पेलावल थाना क्षेत्र के फाहेमा एकेडमी स्कूल के पीछे स्थित एक बंगले में काफी चहल-पहल हो रहा था। इस बात की भनक जब आस-पड़ोस के लोगों को लगी तो वे सब बाहर निकले। बाहर निकलते ही देखा कि इस घर के बाहर कुछ लोग धरने पर बैठे है।

मामले की जानकारी लेने पर पता चला कि जाफर खान नाम का व्यक्ति जो बिहार के डेहरी ऑन सोन के निवासी है। वह इन दिनों हजारीबाग में अपने जीजा के घर के बगल में घर बनाकर रह रहे है।

धरने पर बैठे लोगों ने बताया कि लगभग 5 वर्षों से एक करोड़ रुपये जाफर खान लेकर चंपत हो गए है। किसी तरह पता लगाकर यहां आए लेकिन यहां भी उनसे मुलाकात नहीं हुई है और टालमटोल किया जा रहा है।

पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि टीवी, फ्रिज जैसे सामान देने के नाम पर ठगी की है। इस बावत दिलावल थाने में शिकायत की गई है। लेकिन छड़वा डैम पर विशाल मेले में पुलिस-प्रशासन व्यस्त है। जिस कारण से शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

हालांकि इस बावत जब बिलावल थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने भी यही कहा कि मोहर्रम के बाद ही कुछ किया जा सकता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चांडिल : घायल को झावियुमो प्रखंड उपाध्यक्ष ने पहुँचाया अस्पताल

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:53 PM
newscode-image

चांडिल। ईचागढ़ प्रखंड के खीरी-बामुनडीह निवासी करमचंद महतो शुक्रवार करीब 5 बजे अपने हीरो मोटर साइकिल से अपना ससुराल दियादिह जा रहा था, उसी समय खोकरो के समीप खराब रोड के कारण जमीन पर गिर कर गम्भीर चोट लगी।

इसकी सूचना मिलते ही झावियुमो प्रखंड उपाध्यक्ष पिंटू महतो ने ईचागढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहाँ घायल करमचंद महतो का प्राथमिक उपचार होने के बाद एमजीएम रेफर कर दिया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गिरिडीह : चोरों ने किराने दुकान पर किया हाथ साफ़, लगभग 2 लाख की चोरी

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:51 PM
newscode-image

गिरिडीहखोरीमहुआ थाना क्षेत्र के बलहारा में चोरों ने एक किराना दुकान पर हाथ साफ़ किया। इस दौरान चोरों ने  दुकान  से 10 हजार रुपये नगद समेत लगभग 2 लाख रुपये का सामन चुरा लिया। इस मामले को लेकर भुक्तभोगी ज्योतिष वर्णवाल ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है।

वर्णवाल ने बताया कि प्रतिदिन की तरह गुरुवार शाम लगभग 9 बजे दुकान बंद कर वे टोकोटांड़ स्थित अपने पैतृक आवास चले गए।

गिरिडीह : झारखंड की संस्कृति की पहचान है करमा पूजा – केदार 

शुक्रवार सुबह जब  दुकान का शटर खुला देखा तो उनके होश उड़ गए। चोरों ने भवन के पिछले हिस्से में बनी खिड़की के ग्रिल को उखाड़कर अंदर प्रवेश किया था। उन्होंने संदेह जताया है कि चोरों ने डुप्लीकेट चाभी से शटर को खोलकर घटना को अंजाम दिया है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ाने का काम न...

more-story-image

धनबाद : केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों से...