कटकमसांडी: सांप काटने से दो की हालत गंभीर सदर अस्पताल में चल रहा ईलाज 

NewsCode Jharkhand | 6 July, 2018 11:40 AM
newscode-image

पिछले 5 दिनों में 4 सर्पदंश मरीज अस्पताल पहुंचे

कटकमसांडी/(हज़ारीबाग)। बरसात का मौसम शुरू होते ही सर्पदंश के मरीजों की संख्या बढ़ गई हैl पिछले पांच दिनों के भीतर  दो जहरीले सर्पदंश के मरीज और दो विषहीन सर्पदंश के मरीज को सदर अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती किया गया ।सर्प दंश से घायल मरीज के परिजनों ने  हजारीबाग सदर विधायक  मनीष जायसवाल के कार्यालय से संपर्क करके बेहतर इलाज हेतु सहयोग कि अपील किया ।

दो विषधर सर्पदंश के शिकार लोगों को सदर अस्पताल में इलाज के बाद नया जीवन मिलाl  इसमें एक मरीज टंडवा स्थित कुमडांग खुर्द की महिला है,वहीं दूसरा ढोठवा ग्राम के मुकेश राणा है। एक को सियरचंदा ( रसेल वाइपर ) ने तो दूसरे को  गेहूंवन (कोबरा) सांप ने डस लिया थाl दोनों मरीज बेहोशी की हालत में सदर अस्पताल पंहुचेl मुकेश राणा  अबतक 10 वाइल एंटीवेनम दिया गया।

विधायक ने दिया मरीजों की सहयोग निर्देश

मौके पर  विधायक श्री जायसवाल ने अपने मीडिया प्रभारी रंजन चौधरी को सदर अस्पताल भेज कर मरीजों को सहयोग करने का निर्देश दिया। वहीं  विधायक ने प्रखंडवासियो से  बरसात के दिनों में  सावधानी बरतने की अपील की है। विशेषकर रात्रि में वगैर टॉर्च के नहीं  और किसी को भी कोई भी सांप काटे तो तुरंत नजदीकी स्वास्थ केंद्र में लेकर जाकर इलाज कराए।

(न्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

जामताड़ा : ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर, तीन घायल

Tarun Kumar Choubey | 26 September, 2018 10:03 AM
newscode-image

जामताड़ा। मंगलवार शाम करीब पांच बजे नारायणपुर थाना क्षेत्र के पबिया बाजार में गोविंदपुर-साहेबगंज हाइवे पर सीमेंट लदा ट्रक (जेएच 10 ओ 6365) से बाइक का आमने सामने टक्कर हो जाने से तीन लोग घायल हो गए। ट्रक धनबाद से सीमेंट लादकर जामताड़ा जा रही थी।

तीनों के सिर  व शरीर पर काफी चोटें लगी है। मौके पर ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। भीड़ ने ट्रक को अपने कब्जे में कर लिया। जानकारी के अनुसार  मोटरसाइकिल में तीन व्यक्ति सवार थे। चालक लबसन हेम्ब्रम (27), जितेंद्र टुडू (65) व महिला पकलु टुडू (35) तीनों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

जामताड़ा : संतुलन बिगड़ने से किरासन तेल का टैंकर पलटा, तेल लेने जुटी भीड़

जामताड़ा : ट्रक और बाइक में जोरदार टक्कर, तीन घायल

सभी घायल नारायणपुर थाना क्षेत्र के मझलाड़ीह पंचायत के बरमसिया गांव का रहने वाले हैं। बजरंग दल के जिला संयोजक सोनू सिंह व भाजपा के मंडल अध्यक्ष सुधीर मंड़ल ने तीनों घायलों को बेहतर इलाज के लिए जामताड़ा सदर अस्पताल लाया। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए धनबाद भेज दिया।

स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम

स्थानीय लोगों ने दुर्घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया गया। सूचना मिलते ही घटना स्थल पर नारायणपुर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह व एसआई बीके सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। लोगों ने सरकारी मुआवजे की मांग कर रहे थे।

जामताड़ा : चार शातिर साइबर अपराधियों के ठिकानों पर ईडी का छापा

थाना प्रभारी ने सड़क जाम कर रहे लोगों को समझा बुझाकर जाम हटाया। प्रभारी ने कहा कि सरकारी सहायता घायलों को जरूर मिलेगा। स्थानीय लोगों ने पबिया में अक्सर हो रहे दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस बेरिकेड लगाने की मांग की। थाना प्रभारी ने उक्त व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

 चक्रधरपुर : उलगुलान फाउंंडेशन के बैनर तले  1000 लोगोंं को सम्मानित करेंगे सुदेश महतो

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 4:59 PM
newscode-image

चक्रधरपुर । आगामी 30 सितंबर 2018 को चक्रधरपुर के पोड़ाहाट स्टेडियम में पूर्व मुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो उलगुलान फाउंडेशन के बैनर तले मेधावी छात्र- छात्राएं  एवं गुरुजनों को यानी लगभग 1000 लोगों को सम्मानित करेंगे।

यह सम्मान समारोह उलगुलान फाउंडेशन के बैनर तले आयोजित की जा रही है जिसकी तैयारी आजसू के नेताओं की ओर से व्यापक तौर पर की जा रही है।

चक्रधरपुर :  दशरथ गागराई हैैं सिंहभूम से लोस चुनाव के लिए जेएमएम के संभावित प्रत्याशी

इस संबंध में आज स्थानीय वन विश्रामागार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उलगुलान फाउंडेशन के बैनर तले शिक्षक सह प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई ।

संवाददाता सम्मेलन में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष  सिद्धार्थ शंकर महतो, चक्रधरपुर विधानसभा के प्रभारी व आजसू नेता रामलाल मुंडा के अलावा आजसू नगर अध्य्क्ष प्रदीप महंती के अलावा आजसू नेता सनातन प्रधान, प्रखंड की टीम मौजूद थी।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिला अध्‍यक्ष श्री महतो व प्रभारी श्री मुंडा ने बताया कि विधानसभा स्तर पर  प्लस टू के तीनोंं संकाय के टॉपरों एवम प्रखण्ड स्तरीय मैैट्रिक टॉपरों व स्कूल स्तर के टॉपरों को  सम्मानित किया जाएगा।

इनके अलावा प्रिंसिपल, प्रोफेसर, शिक्षक  (जिसमेंं पारा शिक्षक भी शामिल), रिटायर्ड शिक्षक को भी सम्मानित किया जाएगा।

सम्मान समारोह में मुख्य  अतिथि पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो के अलावा पार्टी के प्रवक्ता डॉ देव शरण भगत, जुगसलाई के विधायक रामचन्द्र साहिस के अलावा आजसू में शामिल होने वाले रिटायर्ड जज, रिटायर्ड फ्रोफेसर आदि भी  अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे ।

संवाददाता सम्मेलन में अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष शेखावत हुसैन, आजसू नेता बबलू खान, सजंय प्रधान, प्रदीप महंती, गणेश लागुरी, सनातन प्रधान, विककी साहू आदि मौजूद थे।

इन्हें किया जाएगा सम्मानित

प्रिंसिपल, प्रोफेसर, शिक्षक, रिटायर्ड शिक्षक, पारा शिक्षक, बीआरपी/सीआरपी,  इंटर के विधानसभा स्तर के तीनों संकाय के टॉपर, प्रखण्ड स्तर के मैैट्रिक के टॉपर, विधानसभा क्षेत्र केस्कूल टॉपर, स्टेट टॉपर।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

सिमडेगा :  यूबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र तीन माह से बंद, 3 हजार खाताधारी परेशान

NewsCode Jharkhand | 26 September, 2018 4:57 PM
newscode-image

सिमडेगा।  कोलेबिरा स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का ग्राहक सेवा केंद्र(बीसी) विगत 3 महीने से बंद पड़ा है। इससे लगभग 3 हजार खाताधारक परेशान हैं। ज्ञात हो कि 6 जुलाई 2018 को सेवा केंद्र के संचालक सुनील कुमार नाग को, बैंक से पैसा लाने के क्रम में लुटेरों ने रास्ते में लूट लिया था। तब से संबंधित बैंक ने सेवा केंद्र को बंद कर दिया है। अब इस सेवा केंद्र में वृद्धा पेंशनधारी, छात्र-छात्राओं के अलावा अन्य खाताधारक परेशान हैं। पैसा नहीं मिलने के कारण इन लोगों को काफी परेशानि‍यों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्राहक सेवा केंद्र में फिंगरप्रिंट के माध्यम से लोगों को भुगतान किया जाता था। जब इस केंद्र के खाताधारी यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया कोलेबिरा शाखा पैसा निकालने जाते हैं तो वहां पैसा नहीं दिया जाता है। पैसा नहीं मिलने के कारण कई ग्रामीण अपनेबीमार परिजनों का इलाज नहीं करा पा रहे हैं।

इस संबंध में यूबीआई बैंक कोलेबिरा के शाखा प्रबंधक ने कहा कि लूट की घटना के बाद रि‍जनल ऑफिस से केंद्र को बंद किया गया है। रि‍जनल ऑफिस से मांगे गए सारे कागजात उपलब्ध करा दिये गए हैं। उम्मीद है कि  कुछ दिन के बाद इस संबंध में जवाब मिलेगा। वहां से जवाब आने के बाद ही केंद्र को पुनः चालू किया जा सकता है। इधर केंद्र के खाताधारियों का कहना है कि जल्द से जल्द इस केंद्र को नहीं खोला गया तो वे लोग यूबीआई बैंक कोलेबिरा शाखा का घेराव करेंगे।

सिमडेगा : इतिहास रचकर लौटी महिला हॉकी टीम का हटिया स्टेशन पर जोरदार स्वागत

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

निरसा : अवैध खनन स्थल पर पुलिस की छापेमारी में...

more-story-image

टुण्डी : लादेन क्लब ने फाइनल मैच में ट्रॉफी पर...