वाराणसी में निर्माणाधीन पुल गिरने से 18 लोगों की मौत, कई गाड़ियां मलबे में फंसीं

NewsCode | 16 May, 2018 11:50 AM
newscode-image

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कैंट रेलवे स्टेशन के सामने बन रहे फ्लाई ओवर का एक पिलर मंगलवार को एकाएक वहां से गुजर रही गाड़ियां के ऊपर गिर गया। इस घटना कई लोगों के दबे होने की आशंका, वहीं इस घटना में करीब 18 लोगों के मरने की भी सूचना है, अभी आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि कितने लोगों की जान गई है।

हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर आला अधिकारी पहुंच गए है और राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है। एनडीआरएफ भी मौके पर पहुंच गई है और राहत-बचाव का काम किया जा रहा है। उधर मौके पर मौजूद लोग भी राहत कार्य में साथ दे रहे हैं। फ्लाईओवर पर निर्माण कार्य चल रहा था। मामला सिगरा थाना क्षेत्र के लहरतारा का है।

चश्मदीदों के मुताबिक, करीब 6 कारें और एक बस मलबे में दबी हुई हैं। बता दें कि वाराणसी का ये इलाका बेहद भीड़भरा है। यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में हुई मौतों पर दुख जताया है। घटनास्थल का जायज़ा लेने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और मंत्री नीलकंठ तिवारी लखनऊ से वाराणसी के लिए रवाना हो चुके हैं।

वाराणसी फ्लाईओवर के गिरने के कारणों की जांच के लिए कृषि उत्पादन आयुक्त राज प्रताप सिंह की अध्यक्षता में शासन ने  टीम गठित की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 48 घंटे में रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया।

बिहार: कोर्ट में पेशी से लौट रहे कैदियों ने भागने के लिए गाड़ी के अंदर फोड़े बम, ड्राइवर ने किया प्लान फेल

वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है और हर संभव मदद का भरोसा दिया है। फ्लाईओवर निर्माण का काम 2016 से शुरू हुआ था। वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है।

Karnataka Results: कर्नाटक में खिचड़ी जनादेश, अब गवर्नर के भरोसे बीजेपी, कांग्रेस-जेडीएस

जमशेदपुर : प्रेमी जोड़े ने कर ली शादी, परिजनों ने एसएसपी ऑफिस में काटा बवाल

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 7:08 PM
newscode-image

जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिले की पुलिस अपराधियों से तो निपटती ही है, वह नागरिकों की समस्‍याओं को भी सुलझाने का प्रयास करती है लेकिन कभी-कभी ऐसी परिस्थिति से उनका सामना होता है कि एक बार तो उन्‍हें भी समझ में नहीं आता कि आखिर वे करें तो क्‍या करें ? प्रेमी जोड़े तो शादी करके अपने मन की कर लेते हैं और उनके परिजन हंगामा खड़ा करते हैं पुलिस के पास आकर। बिचारी पुलिस किस-किस को संभाले ? कुछ ऐसा ही हुआ जमशेदपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में जब एक प्रेमी जोड़े के परिवार वाले आपस में ही भीड़ गए। इस दौरान पुलिस की मौजूदगी में ही काफी देर तक हंगामा होता रहा, बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ।

एसएसपी कार्यालय पहुंचे दोनो पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगाते दिखाई दिए। सिनी निवासी लड़की पक्ष के अनुसार, उनकी बेटी कदमा स्थित मौसी के घर पर रह रही थी। वहीं से उसका पड़ोसी मनोज ने 15 दिन पहले बहला-फुसलाकर अपहरण कर लिया था। काफी खोजबीन के बाद भी लड़की का कुछ पता नहीं चल पाया था, जिसके बाद लड़की पक्ष की तरफ से स्थानीय थाना में अपहरण का मामला दर्ज करवाया गया था।

सोमवार को जब लड़की के परिजनों को मनोज व उनकी बेटी के एसएसपी कार्यालय पहुंचने की सूचना मिली, तो भारी संख्या में दोनों ही पक्ष के लोग वहां इकट्ठे हो गए। बताया यह भी जा रहा है कि लड़की और लड़के ने शादी कर ली है, और यही देखकर लड़की पक्ष के लोग भड़क गए। एसएसपी कार्यालय में ही दोनों पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। इस दौरान जमकर हाथापाई और गाली-गलौज भी हुआ। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने बीच-बचाव करके मामले को शांत करवाया। इस दौरान लगभग 20 मिनट तक पूरा एसएसपी कार्यालय परिसर रणक्षेत्र में तब्दील रहा।

जमशेदपुर : महंगाई के बावजूद बकरीद का उत्साह चरम पर, कर रहे लोग बकरे की खरीदारी

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गुमला :  नक्‍सलियों का उत्‍पात, फूंके एक जेसीबी और तीन ट्रक, लोगों में दहशत

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 10:09 PM
newscode-image

गुमला। गुमला  बिशनपुर थाना क्षेत्र के जालिम तीन नंबर कोलियरी में लगभग 30 की संख्या में आए भाकपा माओवादियों  ने एक जेसीबी मशीन व तीन बॉक्साइट ट्रक को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद  तीन ट्रक ड्राइवरों की पिटाई भी की। इस घटना को भाकपा माओवादी रविन्द्र गंझू के दस्ते ने अंजाम दिया है। माओवादियों ने ठेकेदार को अपने कब्जे में लेकर पहले उसकी पिटाई की और काम करने से मना किया। जाते-जाते उन्‍होंने 10 राउंड हवाई फायरिंग भी की जिसके बाद बॉक्साइट ट्रक में काम करने वाले ड्राइवर, खलासी और मजदूर वहां से जान बचाकर  भाग निकले। इस घटना से क्षेत्र में दहशत है। लोग इस बारे में कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं।

गुमला :  नाबालिग के  अपहरण और दुष्कर्म के दोषी को सश्रम आजीवन कारावास

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

धनबाद : भाजयुमो ने बाढ़ प्रभावितों के लिए मांगी सहायता

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 10:09 PM
newscode-image

धनबाद। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने केरल में आई विनाशकारी बाढ़ प्रभावितों को सहयोग पहुंचाने के लिए रणधीर वर्मा चौक के आसपास के आसपास दुकानदारों से सहायता मांगी  तथा लोगों से सहयोग देने की अपील की। लोगों से प्राप्‍त सहयोग राशि को उपायुक्‍त के जरिए केरल भेज दिया जाएगा।

बाघमारा : संकल्प भारत ने ग्रामीणों को दिया स्वच्छता संदेश

बाढ़ ने केरल को तहस-नहस कर दिया है। वहां त्राहिमाम मची हुई है, लोग बेघर हो गए हैं। कईयों के मारे जाने के समाचार हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

दुमका : अंतिम सोमवारी को 1 लाख से अधिक श्रद्धालुयों...

more-story-image

सरिया : समस्याओं के निराकरण में कोताही न बरतें अधिकारी...