रैयतों से सरकार जमीन वापस ले, नहीं तो होगा आंदोलन: प्रदीप यादव

NewsCode | 8 December, 2016 1:25 PM
newscode-image

रांची
भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के अनुसार जमीन के रैयतों से सरकार जमीन ले, नहीं तो आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। ऐसा कहना है जेवीएम (झारखण्ड विकास मोर्चा) का। दरअसल मामला गोड्डा जिले के 10 गांव में 2120 एकड़ जमीन के अधिग्रहण का है। इसको लेकर लोक जन सुनवाई का आयोजन किया गया था। लेकिन उसमें रैयतों को साजिश के तहत शामिल नहीं होने दिया गया था। रैयत इसका विरोध कर रहे हैं। विरोध में रैयतों ने एक दिन का उपवास भी किया। इस मामले को लेकर जेवीएम के महासचिव सह विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने प्रेस वार्ता कर सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 30 दिसंबर, 2016 तक सरकार साकारात्मक पहल नहीं करती है तो हजारों की संख्या में रैयत अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। इसके साथ ही साथ लोक जन सुनवाई को रद्द करते हुए फिर से लोक जन सुनवाई की मांग की है।

रांची : रिटायर्ड जज एसके अग्निहोत्री आजसू में हुए शामिल, कहा- पार्टी को करेंगे मजबूत

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:22 PM
newscode-image

रांची। आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो के आवास पर मिलन समारोह के मौके पर रिटायर्ड जज के साथ दूसरी अन्य पार्टी के सेकड़ों कार्यकर्ता मुखिया सहित आजसू पार्टी के विचार से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए।

इस मौके पर सुदेश महतो ने रिटायर जज के साथ कार्यकर्ताओं को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। 2019 लोकसभा और विधानसभा चुनाव को देखते हुए दूसरे पार्टी के कार्यकर्ता  अपनी जमीन तलाशने को लेकर आजसू पार्टी में शामिल होते नजर आ रहे हैं।

रांची : आयुष्मान भारत मानवता की सेवा का पर्याय, किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए-मुख्यमंत्री

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा  पार्टी में शामिल हुए रिटायर्ड जज संतोष कुमार अग्निहोत्री का स्वागत करता हूँ।  आजसू पार्टी में शुभ संकेत है। पार्टी में इन्हें बड़ी जिम्मेवारी दी जाएगी। जिससे पार्टी मजबूत हो और जनता के बीच आजसू पार्टी की विचारधारा को पहुंचाया जाए। तीस सालों से न्याययिक सेवा करने के उपरांत इन्होंने समाजसेवा करने का जो फैसला लिये है। वो स्वागत योग्य है। जिनका समाज को जरूर लाभ मिलेगा।

रिटायर्ड जज संतोष कुमार अग्निहोत्री ने कहा कुछ महीनों से आजसू पार्टी को रीड कर रहा था इनकी विचारधारा को जानने की कोशिश कर रहा था जब मैं पूरी तरह से जान पाया तब मैंने  अंतिम फैसला लिया कि मैं आजसू पार्टी में रहकर समाज की सेवा करूंगा और पार्टी को मजबूत करने का काम करूंगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

धनबाद : अवैध तंबाकू दुकानों पर छापेमारी, दो हिरासत में

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:48 PM
newscode-image

धनबाद। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को स्टेशन रोड में चल रहे अवैध तंबाकू दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान सिगरेट का कश लगाते दो रेल कर्मचारी हिरासत में लिए गए।

धनबाद : रिश्वत नहीं देने पर प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे पर लगी रोक

बताते चलें कि स्वास्थ्य विभाग को स्‍टेशन रोड इलाके में अवैध तंबाकू दुकानों की सूचना मिली थी। उसके बाद ही छापेमारी की गई।

छापेमारी के वक्‍त स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी, बीडीओ व पुलिस मौजूद थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चतरा : सिविल सर्जन ने अस्पताल में चलाया स्वच्छता अभियान

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:48 PM
newscode-image

चतरा। स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत सोमवार को सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह की अध्यक्षता में सफाई अभियान चलाया गया। कार्यक्रम के दौरान सदर अस्पताल परिसर, महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, सीएस कार्यालय, पुरूष वार्ड एवं आसपास के इलाकों की साफ सफाई की गई।

चतरा : उद्घाटन के दूसरे दिन ही गिर गया विज्ञान केंद्र भवन के छत का प्लास्टर

कार्यक्रम में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. श्यामनंदन सिंह, डॉ. नंदकिशोर जायसवाल, अस्पताल प्रबंधक निशांत कुणाल, दिलेर खान सहित सदर अस्पताल के सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

अधिकारियों ने अभियान के दौरान  स्वास्थ्य अधिकारियों ने आसपास के लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक करते हुए उन्हें स्वच्छता के बारे में बताया। साथ ही लोगों को अपने आसपास के इलाकों को साफ-सुथरा रखने एवं गंदगी न फैलाने की अपील भी की गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

सरायकेला : ऑटो क्लस्टर सीईओ के लिए दस आवेदकों से...

more-story-image

झरिया : छेड़खानी का विरोध करने पर मारपीट, कई घायल