रांची : बीएयू के कुलपति ने गरीबों को बांटे कंबल

NewsCode Jharkhand | 7 February, 2018 4:07 PM
newscode-image

रांची । बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ परविंदर कौशल ने बुधवार को गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया। कांके प्रखंड के पिठोरिया स्थित महर्षि निखलेश पब्लिक स्कूल द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कुलपति ने करीब सौ लोगों को कंबल बांटा। इसके अलावा स्‍कूल में पढ़ रहे पचास बच्‍चों के बीच भी वस्‍त्र वितरण हुआ।

रांची : स्मार्ट रोड के लिए टूटेंगे 113 मकान, 24 महीने में होगा सड़क का निर्माण

अपने संबोधन में कुलपति ने कहा कि सुदूर क्षेत्रों में लोगों के विकास के लिए काफी कुछ करने की जरूरत है। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय जनजातीय किसानों के लिए हर संभव तकनीकी मदद को तैयार है। कृषि तकनीक के साथ-साथ महर्षि निखलेश सेवा संस्थान के द्वारा जनजातियों के कल्याण का कार्य सराहनीय है। मालवीय मिशन के सचिव बिरेन्द्र सिंह ने बताया कि कृषि विश्वविद्यालय की तकनीकी मदद से आसपास के गांवों में कृषि का विकास हुआ है। मौके पर स्कूल के बच्‍चों के अलावा काफी संख्‍या में ग्रामीण उपस्थित थे।

रांची हिंदी न्यूज़, रांची हिंदी समाचार, रांची की ताज़ा खबरें, झारखण्ड राज्य की खबरें, झारखण्ड स्टेट न्यूज़,

Ranchi Hindi News, Ranchi Local News, Ranchi News, Ranchi Latest News, Ranchi Breaking News, Ranchi City News

रांची : छठ महापर्व को लेकर तालाब में चडरी सरना समिति ने किया गंगाजल प्रवाहित

NewsCode Jharkhand | 12 November, 2018 5:10 PM
newscode-image

रांची। चडरी सरना समिति छठ महापर्व को लेकर चडरी तालाब में अनोखा प्रयास कर हाजीपुर से लाया गया गंगाजल प्रवाहित किया गया ताकि छठ व्रतियों को ये अहसास हो कि साक्षात् गंगा घाट में अर्ध्य दे रहे हो एवं लोकआस्था पर्व पर चडरी सरना समिति के द्वारा चडरी तालाब में विशेष रूप से साज सज्जा की व्यवस्था की गई है।

साथ ही समिति के सदस्य छठ व्रतियों की हरभव सहायता हेतु ततपर रहेंगे। इस अवसर पर समिति के मुख्य जितेंद्र सिंह,रवि मुण्डा,धाना नायक, ओम वर्मा, तातू, सबलु मुण्डा, सागर भगत, विक्की मुण्डा विक्की वर्मा, गोलू मुण्डा, मोलू, लल्लु सिंह एवम समिति के सभी सदस्य मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : भीषण डकैती मामले का खुलासा, जेवरात के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 12 November, 2018 7:46 PM
newscode-image

बोकारो। बीते 26 सितंबर को चास थाना क्षेत्र में ठेकेदार रामसेवक के घर हुई दिनदहाड़े 25 लाख की डकैती मामले का खुलासा हो गया है। रविवार को गिरफ्तार विभाष पासवान और पिंकू पांडेय की स्वीकारोक्ति बयान पर इस कांड में शामिल लूटे गए जेवरात के साथ अन्य दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इसकी जानकारी एसपी कार्तिक एस ने प्रेस वार्ता कर दी।

गिरफ्तार अपराधियों ने सेक्टर 12 में अधिवक्ता के घर और कॉपरेटिव कॉलोनी में चिकित्सक के घर डकैती का प्रयास करने के भी मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने दोनों घर से लूटे गए मोबाइल फोन का आईईएमआई कोड बदलने के आरोप में दो दुकानदारों और एक ऑल्टो कार के मालिक को गिरफ्तार किया गया है।

कार्तिक एस ने बातया कि रविवार को गिरफ्तार किए गए अपराधियों के बयान पर ठेकेदार के घर रेकी करने वाले अख्तर हुसैन और एक अन्य साथी मोहम्मद जाहिद उर्फ मंटू को डकैती में लूटे गए तीन जोड़ी पायल और चार मोबाइल के साथ चास स्थित सिटी मॉल के पास से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार लूटे गए मोबाइल का आईईएमआई कोड को बदलने वाले दुकानदार सिद्धेश्वर माहतो और सैयद हुसैन अंसारी को भी लैपटॉप, मोबाइल समेत अन्य सामानों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : बीजेपी प्रदेश कार्यालय में अनंत कुमार को दी गई श्रद्धांजलि

NewsCode Jharkhand | 12 November, 2018 5:36 PM
newscode-image

रांची। बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन कैंसर से पीड़ित होने के कारण हुई। निधन की सूचना मिलने पर झारखंड बीजेपी प्रदेश कार्यालय में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य रूप से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, सीपी सिंह, रामटहल चौधरी, शिवपूजन पाठक, दीपक प्रकाश, दीनदयाल बरनवाल भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे सबों ने उनके चित्रों पर पुष्प अर्पित कर शोक संवेदना व्यक्त किए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा हमारी पार्टी के लिए अनंत कुमार के निधन से अपूरणीय क्षति हुई है। जिसका भरपाई हम लोग नहीं कर पाएंगे। वह एक ऐसे नेता थे। जो भाजपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने का कार्य करते थे।

संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए हमेशा रणनीति बनाते रहते थे। और कुछ वर्ष पूर्व झारखंड में चुनाव प्रभारी के रूप में हुई आए थे। फिलहाल कहा जाए तो राष्ट्रपति चुनाव के दौरान महामहिम कोविंद राम के साथ रांची दौरे पर आए थे।

बहुत ही मिलनसार व्यक्ति थे। राज्यसभा में कभी भी बोलते हुए उनके चेहरे पर किसी भी प्रकार का गुस्से का सिकन तक नहीं देखने को मिलते थे। बहुत ही शांत स्वभाव के व्यक्ति थे उनके साथ काम करने का मौका हमें भी मिला है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : बाबूलाल मरांडी ने कैंसर अस्पताल के शिलान्यास पर...

more-story-image

रांची : मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल कप प्रतियोगिता, रांची टीम ने...

X

अपना जिला चुने