रांची : बीएयू के कुलपति ने गरीबों को बांटे कंबल

NewsCode Jharkhand | 7 February, 2018 4:07 PM
newscode-image

रांची । बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ परविंदर कौशल ने बुधवार को गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया। कांके प्रखंड के पिठोरिया स्थित महर्षि निखलेश पब्लिक स्कूल द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कुलपति ने करीब सौ लोगों को कंबल बांटा। इसके अलावा स्‍कूल में पढ़ रहे पचास बच्‍चों के बीच भी वस्‍त्र वितरण हुआ।

रांची : स्मार्ट रोड के लिए टूटेंगे 113 मकान, 24 महीने में होगा सड़क का निर्माण

अपने संबोधन में कुलपति ने कहा कि सुदूर क्षेत्रों में लोगों के विकास के लिए काफी कुछ करने की जरूरत है। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय जनजातीय किसानों के लिए हर संभव तकनीकी मदद को तैयार है। कृषि तकनीक के साथ-साथ महर्षि निखलेश सेवा संस्थान के द्वारा जनजातियों के कल्याण का कार्य सराहनीय है। मालवीय मिशन के सचिव बिरेन्द्र सिंह ने बताया कि कृषि विश्वविद्यालय की तकनीकी मदद से आसपास के गांवों में कृषि का विकास हुआ है। मौके पर स्कूल के बच्‍चों के अलावा काफी संख्‍या में ग्रामीण उपस्थित थे।

रांची हिंदी न्यूज़, रांची हिंदी समाचार, रांची की ताज़ा खबरें, झारखण्ड राज्य की खबरें, झारखण्ड स्टेट न्यूज़,

Ranchi Hindi News, Ranchi Local News, Ranchi News, Ranchi Latest News, Ranchi Breaking News, Ranchi City News

सरिया : बैठक आयोजित कर किया पैक्स कमिटी का गठन 

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:00 PM
newscode-image

सरिया(गिरिडीह)। सरिया प्रखंड पैक्स कमिटी का गठन रविवार को सर्वसम्मति से किया गया। कमिटि गठन को लेकर सबसे पहले ठाकुरबाड़ी मंदिर परिसर में एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला लैंप/पैक्स के अध्यक्ष अभिनंदन प्रताप सिंह द्वारा किया गया ।

मौके पर उन्होंने कहा कि किसी भी संस्था के लिए संगठन का होना जरूरी है।जिसके सहयोग से हम सुरक्षित रह कर अपने कार्य का निर्भीकता पूर्वक संपादन कर सकें और अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने में संगठन की मदद ले सके।

बैठक में सर्वसम्मति से बलदेव नायक को अध्यक्ष, प्रहलाद सिंह तथा इनामुल हक को उपाध्यक्ष, ओमप्रकाश सिंह को महामंत्री एवं सुरेश भारती का कोषाध्यक्ष बनाया गया। वहीं सरिया प्रखंड के सभी 23 पैक्स अध्यक्ष व प्रबंधकों को  समिति का कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया।

इस बैठक में नावाडीह, केसवारी, परसिया, मोकामो, सरिया, बागोडीह, चीचाकी, अमनारी इत्यादि जगहों से विकास कुमार, भीमसेन चौधरी, योगेश गुप्ता, मोहम्मद जुबेर अंसारी, अजीत कुमार सहित अन्य पैक्स प्रबंधक अध्यक्ष उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गोड्डा : पुलिस ने 59 गाय को किया बरामद, 7 तस्कर गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:43 PM
newscode-image

गोड्डा। गो वंशीय पशुओं की तस्करी के रोकने के लिए पुलिस जोर शोर से लगी हुई है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने 59 गाय समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

गोड्डा :  बिजली विभाग की लापरवाही, जमीन पर पड़े नंगे तार से महिला झुलसी

सदर एसडीपीओ रवि भूषण ने बताया कि राजाभीठा थाना क्षेत्र में गाय की तस्करी किया जा रही है। शनिवार को सदर बाजार स्थित बंका हॉट से गो वंशीय पशुओं की खरीदारी करके पड़ोसी जिले पाकुड़ के हिरणपुर स्थित हाट में सोमवार को बेचे जाने की योजना थी।

गो वंशीय पशुओं की तस्करी का खेल लगातार चल रहा था और तस्करी में शामिल लोगों को 700 से लेकर 1400 रुपये तक की मजदूरी दिया जाता था। सदर एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से सघन पूछताछ की जा रही है, मामले में 6 अभियुक्तों का नाम भी सामने आ चुका है। अधिकांशतः तस्कर पाकुड़ जिले से ताल्लुक रखते हैं तथा कुछ तस्कर पड़ोसी जिले साहेबगंज के हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

देवघर : रसोइया संघ की हुई बैठक, चार अक्‍टूबर को देंगे धरना

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 5:39 PM
newscode-image

देवघर। पुराने सदर अस्पताल परिसर में देवघर जिला रसोइया संघ की बैठक में स्‍कूलों के समायोजन के नाम पर रसोइयों को कार्य से हटाए के खिलाफ आगामी चार अक्‍टूबर को डीएसई कार्यालय के समक्ष धरना देने का निर्णय लिया गया।

बैठक की अध्‍यक्षता करते हुए संघ अध्यक्षा गीता मण्डल ने कहा कि झारखंड सहित देवघर में एक स्‍कूल का दूसरे विद्यालय में समायोजन करने पर रसोइयों के समक्ष भुखमरी की समस्‍या पैदा हो गई है।

देवघर : धूमधाम से मनाया गया पर्यटन पर्व

उन्‍होंने कहा कि समायोजित किए गए स्‍कूलों के शिक्षकों समेत छात्र-छात्राओं को दूसरे विद्यालयों में भेज दिया गया है। उन स्‍कूलों में कार्यरत रसोइयों को काम से हटा दिया गया है। इनलोगों का मानदेय भी बन्द कर दिया गया है। संघ ने सरकार के इस कदम की कड़े शब्‍दों में विरोध किया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पितृ पक्ष 2018: श्राद्ध क्रिया में इन खास बातों का...

more-story-image

चक्रधरपुर : हावड़ा से मुंबई जा रही गीतांजलि सुपरफास्ट ट्रेन...