नियमितिकरण और समायोजन की मांग को लेकर नर्सों का धरना-प्रदर्शन

NewsCode | 16 December, 2016 3:53 PM
newscode-image

हजारीबाग: सदर अस्पताल परिसर में हजारों की संख्या में नर्सों ने 16 दिसंबर को अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि सदर अस्पताल में अनुबंध पर 4,856 एएनएम एवं 507 जीएनएम पिछले दस वर्षों से कार्य कर रहे हैं, लेकिन सरकार नियमितिकरण और समायोजन करने के वजाय आउट सोर्सिंग कर रही है। सहायक नर्सों ने सरकार से यह मांग किया है कि वर्ष 2014-15 में राज्य सरकार द्वारा जिस आधार पर प्रशिक्षित अनुबंधक एएनएम एवं जीएनएम कर्मचारियों का समायोजन किया गया था, उसी आधार पर हमारा भी नियमितिकरण और समायोजन किया जाए। उनकी मांग है कि नियमितिकरण होने तक माननीय उच्चतम न्यालय के फैसले के आधार पर समान कम से कम पच्चीस हज़ार एवं पैंतीस हज़ार प्रतिमाह मानदेय का भुगतान किया जाए।

पाकुड़ : वनबन्धु योजना व प्रोटोटाइप योजना में अनियमितता, तीन एनजीओ पर प्राथमिकी दर्ज

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:55 PM
newscode-image

पाकुड़।  जिले के लिट्टीपाड़ा क्षेत्र से बहुचर्चित वनबन्धु योजना और प्रोटोटाइप योजना में गड़बड़ी और धोखाधड़ी की सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है ।

तीन एनजीओ रिएक्ट, संजीवनी परिवार सेवा संस्थान एवं यादगार फाउंडेशन के विरूद्ध प्रोटोटाइप एवं वनबन्धु योजना में सरकारी राशि गबन करने को लेकर तीन अलग अलग मामला  दर्ज कराया गया है ।

आईटीडीए विभाग के निदेशक ने  कराया था  मामला दर्ज 

प्राथमिकी आईटीडीए विभाग के निदेशक हीरालाल  मंडल के लिखित शिकायत पर दर्ज कराया गया  है। थाना काण्ड संख्या 69/18 भादवी की धारा 406,420/34 के तहत संस्था रिएक्ट के अध्यक्ष विनय भारद्वाज, सचिव पंकज कुमार एवं कोषाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

कांड संख्या 70/18 भादवी की धारा 406/34 के तहत यादगार फाउंडेशन के अध्यक्ष नीता सिन्हा, सचिव रामबहादुर प्रधान लिपिक गोपाल मुर्मू नाजिर नुरूल इस्लाम एवं कोषाध्यक्ष अभिजीत रंजन के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

थाना काण्ड संख्या 406,408,409,420/34 के तहत संजीवनी परिवार सेवा संस्था के अध्यक्ष सीताराम ठाकुर, सचिव राकेश कुमार, कोषाध्यक्ष ओंकार साहा को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

आईटीडीए के निदेशक हीरालाल मंडल ने लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि थाना में प्रोटोटाइप योजना के फेज़ 3 में वृक्षारोपण के लिए एनजीओ रिएक्ट पटना के साथ एकरारनामा किया गया था।

बिना स्थल निरीक्षण किये दोबारा किया गया राशि का भुगतान 

शिकायत के मुताबिक अग्रिम राशि लेने के बाद तत्कालीन परियोजना निदेशक द्वारा बिना स्थल निरीक्षण किये दोबारा राशि भुगतान कर दिया गया।

उक्त संस्था ने 32 लाख 13 हजार 100 रूपये का समायोजन नहीं किया गया था। 18 प्रतिशत ब्याज के सहित 51 लाख 53 हजार 600 रूपये जमा करने का नोटिश संस्था के अध्यक्ष को दिया गया था। बावजूद इसके राशि का भुगतान नहीं किया गया ।

रिएक्ट को सोनाधनी, लोहरबनी, जिरली, शहरपुर, रधुनाथपुर बांडु में पौधरोपण किये जाने का एग्रिमेंट दिया गया था । आईटीडीए निर्देश हीरालाल मंडल ने यादगार फाउंडेशन के खिलाफ दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि संस्था के अध्यक्ष के साथ वनबन्धु कल्याण योजना के तहत स्टेशनरी शॉप का एग्रिमेंट तत्कालीन परियोजना निर्देशक लालचन्द्र डांडेल द्वारा किया गया था।

संस्था द्वारा राधा, गरीब सेवा, अटल बारहा, सरजोम बारहा, दुर्गा, चमेली, मार्शल, आजीविका सहायता,शान्ति को. स्टेशनरी शॉप के लिए 15 लाख 10 हजार अग्रिम दिया गया था जिसका समायोजन नहीं किया गया था।

उक्त राशि को लेकर आईटीडीए विभाग द्वारा अध्यक्ष को नोटिश भेजा गया था। 53 लाख 66 हजार रुपये असमायोजन राशि जमा करने के लिए संस्था द्वारा कोई पहल नहीं किया गया था ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : गहनों से भरे बैग लेकर फरार हुए चोर, बाजार से 300 मीटर की दूरी पर है थाना

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 7:10 PM
newscode-image

लातेहार। जिला मुख्यालय में लगने वाले साप्ताहिक हाट से चोरों ने  दिनदहाड़े एक जेवर दुकानदार लक्ष्मी सोनी के गहनों की बैग लेकर भाग गए। जानकारी के अनुसार शहर के करकट मुहल्ला का रहने वाला जेवर व्यवसायी प्रत्येक सप्ताह की तरह इस मंगलवार को भी सप्ताहिक हाट में अपनी दुकान लगाने आया था।

 

दुकान लगाने के लिए वह अपना झोला बगल में रखकर टेंट लगा रहा था। इतनी ही देर में उसका झोला लेकर चोर गायब हो गए। जबतक उसे पता चलता तब तक  चोर वहां से फरार हो गए थे।  वहां के कुछ दुकानदारों ने बताया कि दो युवक काले रंग के पल्सर बाइक से आए थे।

उनमें एक युवक बाइक से उतर कर इधर आया था, जबकि दूसरा वहीं बाइक पर बैठा रहा। बाद में एक झोला लेकर उसे बाइक से जाते हुए कुछ दुकानदारों ने देखा।  जबतक कोई कुछ समझ पाता , तब तक को चोर फरार हो गए थे।

बताया जाता है कि दुकानदार के लगभग 70 हजार रू. के गहने लेकर चोर भाग गए। ज्ञात हो कि लातेहार के साप्ताहिक हाट में खूब चोर उच्चके घुमते हैं। गत मंगलवार को भी कई लोगों का पॉकेटमारी हो गयाी थी।

वहीं कुछ दिन पूर्व मोबाइल चोरी करते एक चोर को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ा था। हाट बाजार सदर थाना से मात्र 300 मीटर की दूरी पर स्थित है। इसके बाद भी यहां चोरी की घटना रूक नहीं रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जमशेदपुर : हल्दीपोखर में ‘ स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत निकली स्‍वच्‍छता रैली

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 7:02 PM
newscode-image

जमशेदपुर। पोटका के हल्दीपोखर में ‘ स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत आँगनबाड़ी केन्द्र कुम्हारपाड़ा से हल्दीपोखर बाजार तक रैली निकाली गई, जिसमें सीडीपीओ दुर्गेश नन्दिनी, पंचायत समिति सदस्य  सम्पा रजक, ग्राम प्रधान मो असलम शामिल थे।

 

जमशेदपुर : हल्दीपोखर में ' स्वच्छता ही सेवा' अभियान के तहत निकली स्‍वच्‍छता रैली

जमशेदपुर : अभाविप छात्राओं संग मारपीट करने वालों की जल्द हो गिरफ्तारी-भाजपा जिलाध्यक्ष

पत्रकार शंकर गुप्ता,  अनूप, राकेश मिश्रा, महिला पर्यवेक्षिकाआओं में अर्चना कुमारी लिन्डा, अनुराधा शर्मा, प्रियंका सिंह, दानगी सोरेन, दीपिका जोजोवार, सेविकाओं बंदिता विश्वास, टिंकू मंडल बबिता प्रमाणिक एवं सहायिकाओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर झाड़ू लगायेेे।

आस – पास के नागरिकों एवं दुकानदारों को कूड़े- कचड़े को कूड़ेदान में डालने का अनुरोध किया गया। रैली से पूर्व स्वच्छता शपथ दिलाई गई।

 

 

गर्भवती, धात्री महिलाआओं एवं किशोरीयों को पोषण एवं मासिक चक्र में साफ – सफाई संबंधित जानकारियाँ दी गईं एवं आयरन गोलियों का सेवन करने से होने वाले फायदों के बारे में बताया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चतरा : गैरमजरूआ भूमि से सरकारी विद्यालय हटाने का निर्देश

more-story-image

चतरा : मिट्टी लदा हाईवा पल्टा, बाल-बाल बचे कई लोग