नक्सलियों की योजना नाकाम, सड़क के किनारे से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

NewsCode | 21 December, 2016 3:45 PM
newscode-image

बोकारो: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। बुडगड़ा से पेंक जाने वाली मुख्य सड़क, जो जमुनिया गांव को जोड़ती है, के समीप झाड़ी में रखे 101 जिलेटिन सहित 10 इलेक्ट्रिक जिलेटिन बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है। इस संबंध में पेंक थाना प्रभारी धुमा किस्कु ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस को टारगेट करने के उद्देश्य से विस्फोटक छुपा कर रखा था। गुप्त सुचना के आधार पर वरीय पुलिस अधिकारियों के निर्देश एवं सीआरपीएफ के सहायक समादेष्टा के सहयोग से पुलिस ने विस्फोटक को बरामद कर लिया। इस अभियान में अवर निरीक्षक कुमोद कुमार, नवीन कुमार के साथ सीआरपीएफ के भी जवान शामिल थे।

पाकुड़ : वनबन्धु योजना व प्रोटोटाइप योजना में अनियमितता, तीन एनजीओ पर प्राथमिकी दर्ज

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:55 PM
newscode-image

पाकुड़।  जिले के लिट्टीपाड़ा क्षेत्र से बहुचर्चित वनबन्धु योजना और प्रोटोटाइप योजना में गड़बड़ी और धोखाधड़ी की सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है ।

तीन एनजीओ रिएक्ट, संजीवनी परिवार सेवा संस्थान एवं यादगार फाउंडेशन के विरूद्ध प्रोटोटाइप एवं वनबन्धु योजना में सरकारी राशि गबन करने को लेकर तीन अलग अलग मामला  दर्ज कराया गया है ।

आईटीडीए विभाग के निदेशक ने  कराया था  मामला दर्ज 

प्राथमिकी ईटीडीए विभाग के निदेशक हीरालाल  मंडल के लिखित शिकायत पर दर्ज कराया गया  है। थाना काण्ड संख्या 69/18 भादवी की धारा 406,420/34 के तहत संस्था रिएक्ट के अध्यक्ष विनय भारद्वाज, सचिव पंकज कुमार एवं कोषाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

कांड संख्या 70/18 भादवी की धारा 406/34 के तहत यादगार फाउंडेशन के अध्यक्ष नीता सिन्हा, सचिव रामबहादुर प्रधान लिपिक गोपाल मुर्मू नाजिर नुरूल इस्लाम एवं कोषाध्यक्ष अभिजीत रंजन के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

थाना काण्ड संख्या 406,408,409,420/34 के तहत संजीवनी परिवार सेवा संस्था के अध्यक्ष सीताराम ठाकुर, सचिव राकेश कुमार, कोषाध्यक्ष ओंकार साहा को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

आईटीडीए के निदेशक हीरालाल मंडल ने लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि थाना में प्रोटोटाइप योजना के फेज़ 3 में वृक्षारोपण के लिए एनजीओ रिएक्ट पटना के साथ एकरारनामा किया गया था।

बिना स्थल निरीक्षण किये दोबारा किया गया राशि का भुगतान 

शिकायत के मुताबिक अग्रिम राशि लेने के बाद तत्कालीन परियोजना निदेशक द्वारा बिना स्थल निरीक्षण किये दोबारा राशि भुगतान कर दिया गया।

उक्त संस्था ने 32 लाख 13 हजार 100 रूपये का समायोजन नहीं किया गया था। 18 प्रतिशत ब्याज के सहित 51 लाख 53 हजार 600 रूपये जमा करने का नोटिश संस्था के अध्यक्ष को दिया गया था। बावजूद इसके राशि का भुगतान नहीं किया गया ।

रिएक्ट को सोनाधनी, लोहरबनी, जिरली, शहरपुर, रधुनाथपुर बांडु में पौधरोपण किये जाने का एग्रिमेंट दिया गया था । आईटीडीए निर्देश हीरालाल मंडल ने यादगार फाउंडेशन के खिलाफ दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि संस्था के अध्यक्ष के साथ वनबन्धु कल्याण योजना के तहत स्टेशनरी शॉप का एग्रिमेंट तत्कालीन परियोजना निर्देशक लालचन्द्र डांडेल द्वारा किया गया था।

संस्था द्वारा राधा, गरीब सेवा, अटल बारहा, सरजोम बारहा, दुर्गा, चमेली, मार्शल, आजीविका सहायता,शान्ति को. स्टेशनरी शॉप के लिए 15 लाख 10 हजार अग्रिम दिया गया था जिसका समायोजन नहीं किया गया था।

उक्त राशि को लेकर आईटीडीए विभाग द्वारा अध्यक्ष को नोटिश भेजा गया था। 53 लाख 66 हजार रुपये असमायोजन राशि जमा करने के लिए संस्था द्वारा कोई पहल नहीं किया गया था ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चतरा : मिट्टी लदा हाईवा पल्टा, बाल-बाल बचे कई लोग

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:53 PM
newscode-image

चतरा। ऊँटा से कान्हाचट्टी भाया तमासिन से पितिज निर्माणाधीन सड़क में मंगलवार को मिट्टी लदा हाईवा पलटने से कई लोग बाल-बाल बच गए। यह घटना मंगलवार की है। जानकारी के अनुसार निर्माणाधीन सड़क में यू एमएसएल कंपनी द्वारा लगाया गया।

हाईवा मिट्टी गिराने का कार्य कर रहा था। इस दौरान सड़क में कार्यरत मुंशी शहंशाह ने ड्राइवर से मिट्टी लदा हाईवा लेकर खुद चलाने लगा। परिणाम यह हुआ की बकचुंम्बा मोड़ स्थित इमली पेड़ के समीप अनियंत्रित होकर हाईवा पलटी हो गया।

चतरा : सिविल सर्जन ने अस्पताल में चलाया स्वच्छता अभियान

इधर जंगल में मवेशी चरा रहे तकरीबन आधे दर्जन लोग इमली पेड़ के समीप बैठे हुए थे कि अचानक हाईवा ठीक उनके समीप जाकर पलटी हो गई। हालांकि इस घटना में पशु चरवाहे बाल-बाल बच गए। जबकि दो पशुओं को गंभीर चोटे आई है। इसके अलावा हाईवा में सवार ड्राइवर व खलासी भी सुरक्षित बच गए हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

धनबाद : अवैध तंबाकू दुकानों पर छापेमारी, दो हिरासत में

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:48 PM
newscode-image

धनबाद। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को स्टेशन रोड में चल रहे अवैध तंबाकू दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान सिगरेट का कश लगाते दो रेल कर्मचारी हिरासत में लिए गए।

धनबाद : रिश्वत नहीं देने पर प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे पर लगी रोक

बताते चलें कि स्वास्थ्य विभाग को स्‍टेशन रोड इलाके में अवैध तंबाकू दुकानों की सूचना मिली थी। उसके बाद ही छापेमारी की गई।

छापेमारी के वक्‍त स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी, बीडीओ व पुलिस मौजूद थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चतरा : सिविल सर्जन ने अस्पताल में चलाया स्वच्छता अभियान

more-story-image

सरायकेला : ऑटो क्लस्टर सीईओ के लिए दस आवेदकों से...