दैनिक अखबार के पत्रकार की संदिग्ध मौत, परिजन समेत पत्रकारों ने की जांच की मांग

NewsCode | 2 January, 2017 4:37 PM
newscode-image

हजारीबाग: दैनिक अखबार के पत्रकार रवि प्रकाश की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पत्रकार का शव हजारीबाग रेलवे स्टेशन ओवरब्रिज के पास एक खेत में पड़ा मिला। घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट, आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस समेत सल्फास की एक शीशी भी मिली है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ रेलवे ओवरब्रिज के आस पास के लोग सुबह घुमने गए थे जहां कुछ लोगों ने खेत में पड़े एक शव को देखा। लोगों ने इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी। जानकारी पाकर ग्रामीण धीरे-धीरे घटना स्थल पर जमा होने लगे। सभी ने पहले पहचाने की कोशिश की परन्तु पहचान नहीं होने पर घटना की जानकारी हजारीबग सदर पुलिस को दी। सदर इंस्पेक्टर जीतेन्द्र कुमार सिंह टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे और शव की पहचान करायी। शव की पहचान दैनिक अखबार के पत्रकार हरि प्रकाश के रूप में की गयी। मौत की खबर पाकर हजारीबाग के कई पत्रकार घटना स्थल पर पहुंचे और इसकी जानकारी मृतक के परिजनों को दी। पत्रकार व परिजनों के दबाव के बाद हजारीबाग पुलिस ने स्निफर डॉग मंगवाया परंतु कुछ भी पता नहीं चला। इधर पुलिस की फोरेंसिक टीम ने शव क आस-पास से कई चीजों को जांच के लिए जब्त किया। कागजी कार्रवाई कर पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया।
मृतक हरि प्रकाश के पिता जीतन महतो का कहना है कि उनका बेटा विगत 30 दिसबंर को ऑफिस जाने को कह कर निकला था। परन्तु घर वापस नहीं आने पर हम लोगों ने काफी खोजबीन की, परंतु कुछ जानकारी नहीं मिली। हरि प्रकाश का फोन भी दो दिनों से बंद था। उनका यह भी कहना है कि उनके बेटे की हत्या पंच मन्दिर चौक निवासी प्रति अग्रवाल ने करायी है। हत्या होने की शक जाहिर कर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

घटना के सम्बन्ध में सदर थाना के इंपेक्टर जीतेन्द्र सिंह का कहना है कि शव की स्थिति व घटनास्थल पर पड़े सबूतों के अनुसार प्रथम दृष्टतया यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। पुलिस हर पहलू को धयान में रख कर मामले के जांच कर रही है। जल्द ही घटना की सच्चाई सामने आ जायेगी।

रांची : रिटायर्ड जज एसके अग्निहोत्री आजसू में हुए शामिल, कहा- पार्टी को करेंगे मजबूत

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:22 PM
newscode-image

रांची। आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो के आवास पर मिलन समारोह के मौके पर रिटायर्ड जज के साथ दूसरी अन्य पार्टी के सेकड़ों कार्यकर्ता मुखिया सहित आजसू पार्टी के विचार से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए।

इस मौके पर सुदेश महतो ने रिटायर जज के साथ कार्यकर्ताओं को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। 2019 लोकसभा और विधानसभा चुनाव को देखते हुए दूसरे पार्टी के कार्यकर्ता  अपनी जमीन तलाशने को लेकर आजसू पार्टी में शामिल होते नजर आ रहे हैं।

रांची : आयुष्मान भारत मानवता की सेवा का पर्याय, किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए-मुख्यमंत्री

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा  पार्टी में शामिल हुए रिटायर्ड जज संतोष कुमार अग्निहोत्री का स्वागत करता हूँ।  आजसू पार्टी में शुभ संकेत है। पार्टी में इन्हें बड़ी जिम्मेवारी दी जाएगी। जिससे पार्टी मजबूत हो और जनता के बीच आजसू पार्टी की विचारधारा को पहुंचाया जाए। तीस सालों से न्याययिक सेवा करने के उपरांत इन्होंने समाजसेवा करने का जो फैसला लिये है। वो स्वागत योग्य है। जिनका समाज को जरूर लाभ मिलेगा।

रिटायर्ड जज संतोष कुमार अग्निहोत्री ने कहा कुछ महीनों से आजसू पार्टी को रीड कर रहा था इनकी विचारधारा को जानने की कोशिश कर रहा था जब मैं पूरी तरह से जान पाया तब मैंने  अंतिम फैसला लिया कि मैं आजसू पार्टी में रहकर समाज की सेवा करूंगा और पार्टी को मजबूत करने का काम करूंगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चतरा : मिट्टी लदा हाईवा पल्टा, बाल-बाल बचे कई लोग

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:53 PM
newscode-image

चतरा। ऊँटा से कान्हाचट्टी भाया तमासिन से पितिज निर्माणाधीन सड़क में मंगलवार को मिट्टी लदा हाईवा पलटने से कई लोग बाल-बाल बच गए। यह घटना मंगलवार की है। जानकारी के अनुसार निर्माणाधीन सड़क में यू एमएसएल कंपनी द्वारा लगाया गया।

हाईवा मिट्टी गिराने का कार्य कर रहा था। इस दौरान सड़क में कार्यरत मुंशी शहंशाह ने ड्राइवर से मिट्टी लदा हाईवा लेकर खुद चलाने लगा। परिणाम यह हुआ की बकचुंम्बा मोड़ स्थित इमली पेड़ के समीप अनियंत्रित होकर हाईवा पलटी हो गया।

चतरा : सिविल सर्जन ने अस्पताल में चलाया स्वच्छता अभियान

इधर जंगल में मवेशी चरा रहे तकरीबन आधे दर्जन लोग इमली पेड़ के समीप बैठे हुए थे कि अचानक हाईवा ठीक उनके समीप जाकर पलटी हो गई। हालांकि इस घटना में पशु चरवाहे बाल-बाल बच गए। जबकि दो पशुओं को गंभीर चोटे आई है। इसके अलावा हाईवा में सवार ड्राइवर व खलासी भी सुरक्षित बच गए हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

धनबाद : अवैध तंबाकू दुकानों पर छापेमारी, दो हिरासत में

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 6:48 PM
newscode-image

धनबाद। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को स्टेशन रोड में चल रहे अवैध तंबाकू दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान सिगरेट का कश लगाते दो रेल कर्मचारी हिरासत में लिए गए।

धनबाद : रिश्वत नहीं देने पर प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे पर लगी रोक

बताते चलें कि स्वास्थ्य विभाग को स्‍टेशन रोड इलाके में अवैध तंबाकू दुकानों की सूचना मिली थी। उसके बाद ही छापेमारी की गई।

छापेमारी के वक्‍त स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी, बीडीओ व पुलिस मौजूद थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चतरा : सिविल सर्जन ने अस्पताल में चलाया स्वच्छता अभियान

more-story-image

सरायकेला : ऑटो क्लस्टर सीईओ के लिए दस आवेदकों से...